विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप-2020 की जगह होगा इंडीविजुअल विश्व कप

Indivisual World Cup will be replaced by World Wrestling Championship-2020
विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप-2020 की जगह होगा इंडीविजुअल विश्व कप
विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप-2020 की जगह होगा इंडीविजुअल विश्व कप
हाईलाइट
  • विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप-2020 की जगह होगा इंडीविजुअल विश्व कप

कोरसएर-सर-वेवे (स्विट्जरलैंड)। युनाइटेड वल्र्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने इस साल कोविड-19 के कारण विश्व चैम्पियनशिप न होने की स्थिति में इंडीविजुअल विश्व कप आयोजित कराने का फैसला किया है।

यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने एक बयान में कहा है राष्ट्रीय महासंघों को विश्व चैम्पियनशिप-2020 में हिस्सा लेने के संबंध में अपना रुख स्पष्ट करने के लिए पांच नवंबर तक का समय दिया गया था।

यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने मंगलवार को कहा, यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने विश्व चैम्पियनशिप-2020 के लिए पैमाने बनाए थे, जिनके मुताबिक पिछले साल आयोजित की गई विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने वाले देशों में से आठ-दस शीर्ष देश इस साल भी हिस्सा लें और पिछली चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों में से 70 प्रतिशत खिलाड़ी इस साल भी भाग लें। कोविड-19 के कारण कई देशों में यातायत संबंधी पाबंदियां हैं, इसलिए इन पैमानों पर खरा उतरना मुमकिन नहीं हो सका।

इनडीविजुअल विश्व कप बेलग्रेड में आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट का तारीखों का ऐलान आने वाले दिनों में किया जाएगा। कुल 30 भारवर्गों में होने वाले इस टूर्नामेंट की इनामी राशि 300,000 स्विस फ्रांस होगी।

यूडब्ल्यूडब्ल्यू अध्यक्ष नेनाद लालोविक ने कहा, हम अपने खिलाड़ियों को दोबारा मैट पर देखना चाहते हैं। यह हमारे संगठन के लिए जरूरी है और हम उन्हें मौका देने के लिए तैयार हैं। काफी चुनौतियां हैं, जिनसे पार पानी हैं, लेकिन एक सुरक्षित माहौल तैयार करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने बताया कि उसकी कांग्रेस और चुनाव 2021 तक के लिए स्थगित हो गए हैं, लेकिन साल के अंत में होने वाली बैठक वर्चुअली आयोजित की जाएगी।

एकेयू/एसजीके

Created On :   11 Nov 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story