आठ महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस की शानदार वापसी

International table tennis returns to glory after eight months
आठ महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस की शानदार वापसी
आठ महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस की शानदार वापसी
हाईलाइट
  • आठ महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस की शानदार वापसी

वैहै (चीन), 11 नवंबर (आईएएनएस)। चीन की शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी चेन मेंग पहली बार आईटीटीएफ महिला विश्व कप का खिताब जीतकर बेहद खुश हैं, लेकिन इससे भी ज्यादा खुशी उन्हें इस बात की है कि वह दोबारा प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मंगलवार को विश्व कप का खिताब जीतने के बाद विश्व की नंबर-1 महिला एकल खिलाड़ी ने कहा, बीते सात महीनों में लगभग हर दिन मैं कोर्ट पर वापसी करने और मैच खेलने के बारे में सोच रही थी।

यहां पिछले रविवार से शुरू हुए आईटीटीएफ महिला विश्व कप से टेबल टेनिस ने कोविड-19 के चलते आठ महीने बाद वापसी की। तीन दिन तक चले इस टूर्नामेंट में 15 देशों की कुल 21 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। कोविड-19 के बाद यह चीन में आयोजित हुआ पहला ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें विदेशी खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया।

इस विश्व कप से पहले यहां आखिरी टूर्नामेंट आईटीटीएफ वल्र्ड टूर प्लेटेनियम कतर ओपन आठ मार्च से शुरू हुआ था।

आईटीटीएफ के सीईओ स्टीव डेनटोन ने कहा, शुरुआत में तो हमें लगा था कि टेबल टेनिस गतिविधियों पर प्रतिबंध एक-दो महीने ही रहेगा, लेकिन जैसे ही यह जून और जुलाई तक पहुंचा, तब तक महामारी चल रही थी। हम नहीं जानते थे कि यह कब खत्म होगी।

पुरुष विश्व कप और आईटीटीएफ फाइनल्स भी आने वाले महीनों में चीन में ही होंगे। आईटीटीएफ ने इस सीरीज को रिस्टार्ट नाम दिया है।

एकेयू/एसजीके

Created On :   11 Nov 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story