IPL-13: लीग स्टेज के 38वें मैच में आज दिल्ली-पंजाब आमने-सामने, कैपिटल्स से पिछली हार का बदला लेना चाहेगी किंग्स इलेवन

IPL-13: लीग स्टेज के 38वें मैच में आज दिल्ली-पंजाब आमने-सामने, कैपिटल्स से पिछली हार का बदला लेना चाहेगी किंग्स इलेवन
हाईलाइट
  • IPL-13 का 38वां मैच आज दिल्ली और पंजाब के बीच दुबई में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से
  • टॉस 7 बजे होगा

डिजिटल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का 38वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगा। दोनों टीमों का लीग स्टेज में यह 10वां मैच होगा और दूसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। पिछले मैच में दिल्ली ने पंजाब को सुपर में हराया था। अब पंजाब आज का मैच जीतकर दिल्ली से मिली पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। वहीं दिल्ली लीग में अपनी 8वीं जीत दर्ज करने मैदान पर उतरेगी। दिल्ली लीग में हुए अपने पिछले 9 मैचों में से 7 जीती और सिर्फ 2 हारी है। वहीं पंजाब अपने पिछले 9 मैचों में से सिर्फ 3 जीती है और 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्ली 14 अकों के साथ टॉप पर मौजूद है। वहीं पंजबा 6 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है। 

बता दें कि, दिल्ली के लिए तो यह सीजन अच्छा रहा है, लेकिन पंजाब के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता। हालांकि पंजाब ने अपने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल की है और इसलिए उसका आत्मविश्वास ऊंचा होगा। लेकिन इन दोनों जीतों में ध्यान देनें वाली बात यह है कि, ये जीत उसे उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के कारण मिली हैं। बेंगलोर के खिलाफ कप्तान लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने शानदार पारियां खेलीं थी और फिर मुंबई के खिलाफ भी राहुल का बल्ला चला था।

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी इन-फॉर्म बल्लेबाज हैं। बस इन तीनों पर आकर पंजाब की बल्लेबाजी की कहानी खत्म हो जाती है। टीम प्रबंधन को इस ओर ध्यान देना होगा। ग्लैन मैक्सेवल के लगातार विफल होने के बाद भी उन्हें मौका दिया जा रहा है। जबकि कुछ अच्छे खिलाड़ी बाहर बैठे हैं, जो मैक्सवेल की कमी को पूरा कर सकते हैं। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई ने अच्छा किया है और युवा अर्शदीप सिंह ने भी यहां अच्छा प्र्दशन दिया है। पंजाब के लिए खिलाड़ियों ने निजी तौर पर अच्छा तो किया है, लेकिन एक संयुक्त और संतुलित टीम के तौर पर पंजाब से देखने को कुछ खास नहीं मिला है और यही कारण है कि टीम कई बार जीत के करीब आकर भी हार का सामना करने को मजबूर हुई है। टीम के बाकी खिलाड़ियों को राहुल, मयंक, गेल, शमी, बिश्नोई का साथ देनें की जरूरत है।

वहीं, दिल्ली के लिए यह सीजन अभी तक शानदार रहा है, लेकिन टीम के कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि उनकी टीम ने अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली है। इसका एक ही मतलब है कि टीम और बेहतर करना चाहती है, जिसकी ललक उसमें दिखती भी है। ऋषभ पंत के चोटिल होने से उसे झटका लगा था, लेकिन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लगातार तीन शानदार पारियां खेल पंत की कमी को पूरा किया। पिछले मैच में धवन ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया और चेन्नई के खिलाफ टीम को जीत दिलाई थी।

पृथ्वी शॉ, कप्तान श्रेयस अय्यर भी फॉर्म में हैं। कुछ मैचों से शॉ जल्दी आउट हो रहे हैं और इस मैच में वह एक अच्छी पारी खेलने की कोशिश में होंगे। पंत की जगह टीम में आए अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे अभी तक नहीं चले हैं। उनकी फॉर्म टीम के लिए एक चिंता का कारण हो सकता है। अंत में मार्कस स्टोयनिस, एलेक्स कैरी और शिमरन हेटमायेर टीम को बड़े शॉट्स से अच्छे रन बनाकर दे सकते हैं। गेंदबाजी में कैगिसो रबादा और एनरिक नॉर्खिया की जोड़ी बेहतरीन रही है। तुषार देशपांडे के रूप में इन दोनों को अच्छा साथी मिला है। जहां तक स्पिन की बात है, तो रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की जोड़ी लीग की बेहतरीन जोड़ियों में से एक है।

टीमें 

दिल्ली कैपिटल्स (DC) : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल,, ललित यादव, मार्कस स्टोयनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्खिया, तुषार देशपांडे।

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जेम्स नीशाम, ईशान पोरेल, प्रभसिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।
 

Created On :   20 Oct 2020 3:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story