PBKS vs SRH: हैदराबाद की सीजन में पहली जीत, पंजाब को 9 विकेट से हराया, बेयरिस्टो की IPL में सातवीं फिफ्टी, खलील ने 3 विकेट लिए

IPL - 2021 PBKS vs SRH Live Score
PBKS vs SRH: हैदराबाद की सीजन में पहली जीत, पंजाब को 9 विकेट से हराया, बेयरिस्टो की IPL में सातवीं फिफ्टी, खलील ने 3 विकेट लिए
PBKS vs SRH: हैदराबाद की सीजन में पहली जीत, पंजाब को 9 विकेट से हराया, बेयरिस्टो की IPL में सातवीं फिफ्टी, खलील ने 3 विकेट लिए
हाईलाइट
  • पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 120 रन बनाकर ऑलआउट हो गई
  • हैदराबाद ने 18.4 ओवर में 1 विकेट पर 121 रन बनाकर मैच जीत लिया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। IPL 2021 सीजन के दूसरे डबल हेडर का पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हरा दिया है। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 120 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में हैदराबाद ने 18.4 ओवर में 1 विकेट पर 121 रन बनाकर मैच जीत लिया। जॉनी बेयरस्टो 63 रन और केन विलियम्सन 16 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

यह इस सीजन में हैदराबाद की पहली जीत है। इससे पहले 3 मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। यह SRH टीम की PBKS पर पिछले 13 मैच में 10वीं जीत है। इस जीत के साथ SRH पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर पहुंच गया। वहीं, PBKS 8वें नंबर पर है। बेयरस्टो ने IPL में 7वीं फिफ्टी लगाई। यह इस सीजन में उनकी दूसरी फिफ्टी है। इससे पहले बेयरस्टो ने KKR के खिलाफ सीजन के पहले मैच में 55 रन की पारी खेली थी।

फेबियन को IPL डेब्यू मैच में विकेट मिला
इससे पहले SRH के कप्तान डेविड वॉर्नर 37 बॉल पर 37 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने बेयरस्टो के साथ पहले विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप की। वॉर्नर को फेबियन एलन ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया। यह फेबियन का IPL में पहला विकेट भी है। विंडीज के इस ऑलराउंडर का यह IPL डेब्यू मैच भी है।

हालांकि, इसके बाद बेयरस्टो ने IPL में 7वीं फिफ्टी लगाई। यह इस सीजन में उनकी दूसरी फिफ्टी रही> इससे पहले बेयरस्टो ने KKR के खिलाफ सीजन के पहले मैच में 55 रन की पारी खेली थी। बेयरस्टो ने विलियम्सन के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 बॉल पर 48 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।

खलील और अभिषेक ने पंजाब की आधी टीम समेटी
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने पंजाब को 3 झटके दिए। उन्होंने मयंक अग्रवाल, फेबियन एलन और शाहरुख खान को पवेलियन भेजा। इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर अभिषेक शर्मा ने पंजाब को 2 झटके दिए। उन्होंने दीपक हूडा और मोइसेस हेनरिक्स को आउट किया।

पंजाब की पारी

  • कप्तान लोकेश राहुल के रूप में टीम को पहला झटका लगा। वे 6 बॉल पर 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने सीजन में पहला मैच खेल रहे केदार जाधव के हाथों कैच कराया।
  • इसके बाद पंजाब ने 8 रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए। मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन और क्रिस गेल कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हुए।
  • 39 रन के टीम स्कोर पर मयंक और पूरन आउट हुए। मयंक ने 25 बॉल पर 22 रन बनाए। उन्हें खलील ने राशिद खान के हाथों कैच कराया।
  • वहीं, पूरन को वॉर्नर के थ्रो पर बेयरस्टो ने रन आउट किया। 47 रन के कुल स्कोर पर गेल को राशिद ने LBW किया। गेल 17 बॉल पर 15 रन बना सके।
  • इन फॉर्म बैटसमैन हूडा और हेनरिक्स से उम्मीद थी कि वे टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाएंगे। पर वे भी जल्दी आउट हो गए। दोनों को अभिषेक ने आउट किया। हूडा 11 बॉल पर 13 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, हेनरिक्स 17 बॉल पर 14 रन बना सके। हेनरिक्स को बेयरस्टो ने स्टंप किया।
  • सीजन में पहला मैच खेल रहे फेबियन 11 बॉल पर 6 रन ही बना सके। उन्हें खलील ने वॉर्नर के हाथों कैच कराया। शाहरुख 17 बॉल पर 22 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें खलील ने अभिषके के हाथों कैच कराया।
  • इसके बाद सिद्धार्थ कौल ने एम अश्विन (9 रन) और विजय शंकर ने मोहम्मद शमी को रन आउट कर पंजाब की पारी को 120 रन पर समेट दिया।

दोनों टीम-

पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मोइसेस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, शाहरूख खान, फैबियन एलेन, एम अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल

PBKS और SRH के लिए IPL में अब तक कुछ भी सही नहीं हुआ है। सनराइजर्स हैदराबाद अपने तीनों मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी 8वें नंबर पर है। वहीं, पंजाब की टीम 3 में से 1 में जीत और 2 में हारकर 7वें नंबर पर है।

Created On :   21 April 2021 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story