क्रिकेट : भारतीय क्रिकेट के लिए आईपीएल सबसे अच्छी चीज : गौतम गंभीर

November 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि पिछले कुछ वर्षों में भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे अच्छी चीज आईपीएल की शुरूआत है। गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स को 2012 और 2014 में दो बार चैंपियन बनाया है। .

गंभीर ने शनिवार को फिक्की के टर्फ 2022 और इंडिया स्पोर्ट्स अवार्डस कार्यक्रम से इतर कहा, मैं यह कहना चाहता हूं कि भारतीय क्रिकेट में आईपीएल सबसे अच्छी चीज हुई है लेकिन हर बार जब भारतीय क्रिकेट में अच्छा नहीं करते है तो सारी जिम्मेदारी आईपीएल पर आती है जोकि उचित नहीं है। यदि हम आईसीसी टूर्नामेंटों में अच्छा नहीं करते हैं तो खिलाड़ियों को दोष दीजिये, उनके प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराइए लेकिन आईपीएल पर उंगली मत उठाइये।

आईपीएल में 154 मैच खेलने वाले गंभीर ने कहा, आईपीईएल के आने से खिलाड़ियों में वित्तीय सुरक्षा की भावना आयी है। एक खिलाड़ी 35-36 की उम्र तक ही कमा पाता है आईपीएल उसे वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है जो महत्वपूर्ण है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.