आईएसएल-7 : विजयी हैट्रिक के साथ मुम्बई टॉप पर पहुंचा

ISL-7: Mumbai topped with winning hat-trick
आईएसएल-7 : विजयी हैट्रिक के साथ मुम्बई टॉप पर पहुंचा
आईएसएल-7 : विजयी हैट्रिक के साथ मुम्बई टॉप पर पहुंचा
हाईलाइट
  • आईएसएल-7 : विजयी हैट्रिक के साथ मुम्बई टॉप पर पहुंचा

बोम्बोलिम(गोवा), 6 दिसम्बर (आईएएनएस)। पहले हाफ में किए गए दो गोल के सहारे मुम्बई सिटी एफसी ने रविवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में ओडिशा एफसी को 2-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की

मुम्बई की चार मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है और अब वह नौ अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

ओडिशा को इस सीजन में अब भी अपनी पहली जीत की दरकार है। टीम को चार मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह 10वें स्थान पर है।

अपनी पहली जीत की तलाश में उतरी ओडिशा चौथे और मुम्बई सिटी 19वें मिनट में गोल करने का मौका गंवा बैठी। यहां चूकने के बाद 29वें मिनट मुम्बई के लिए अपना खाता खोलने का मौका आया।

ओडिशा के शुभम सारंगी पेनाल्टी एरिया में बॉल को हैंड कर बैठे और रेफरी ने मुम्बई को पेनाल्टी दे दिया। नाइजीरियन फॉरवर्ड बाथोर्लोमेव ओगबेचे ने 30वें मिनट में इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके मुम्बई सिटी को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके चार मिनट बाद ही मुम्बई ने अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया जब सेनेगल के डिफेंडर मौटार्डा फाल ने हेडर से बॉल को नेट में पहुंचा था। लेकिन रेफरी ने उनके इस गोल को डिसअलॉउ कर दिया।

यहां ओडिशा के गोलकीपर कमलजीत सिंह फाल के इस गोल को रोकने के प्रयास में चोटिल हो गए और उनकी जगह रवि कुमार को बतौर सब्सीटयूट गोलकीपर के रूप में मैदान पर आना पड़ा।

रवि का मैदान पर आने से ओडिशा को कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि 45वें मिनट में उसे मैच का दूसरा गोल खाना पड़ा। मुम्बई के लिए दूसरा गोल रॉवलिन बोर्जेस ने बिपिन सिंह के क्रॉस पर हेडर से किया। ओडिशा ने इसके बाद हाफ टाइम तक 2-0 की अपनी बढ़त को बनाए रखा।

ओडिशा दूसरे हाफ में एक बदलाव के साथ उतरी। 49वें मिनट में मुम्बई के स्कोरर ओगबेचे द्वारा बॉक्स के बाहर से लगाए गए शॉट और 10 मिनट बाद ही अहमद जोहो के शॉट को ब्लॉक कर दिया गया।

65वें मिनट तक मुम्बई 70 प्रतिशत बॉल पजेशन और 387 पास के साथ ओडिशा पर लगातार दबाव बनाए हुई थी। दो मिनट बाद ही ओडिशा के मौरिसियो ने पहली बार सही शॉट लगाया, जिसे मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने सेव कर लिया।

69वें मिनट में ओडिशा के जैकब ट्रोट और 74वें मिनट में सौरभ मेहर को येलो कार्ड का सामना करना पड़ा। अगले ही मिनट में मुम्बई ने अपने आक्रमण और ज्यादा तेजी लाने के लिए दो बदलाव किए।

86वें मिनट में मुम्बई के एडम ले फोन्ड्रे को येलो कार्ड दिखाया गया जबकि तीन मिनट बाद ही मुम्बई ने दो और बदलाव किए। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में प्रवेश कर गया, जहां मुम्बई ने अपनी 2-0 की बढ़त को बरकरार रखते हुए तीन अंक हासिल कर लिए।

ईजेडए

Created On :   7 Dec 2020 7:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story