खेल रत्न प्रेरणा का काम करेगा : रानी रामपाल

Khel Ratna will serve as inspiration: Rani Rampal
खेल रत्न प्रेरणा का काम करेगा : रानी रामपाल
खेल रत्न प्रेरणा का काम करेगा : रानी रामपाल

नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया (एचआई) ने महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को देश के सर्वोच्च खेल सम्मान-राजीव गांधी खेल रत्न के लिए चुने जाने पर बधाई दी है। एचआई ने साथ ही अजीत सिंह को ध्यान चंद लाइफ टाइम अचिवमेंट अवार्ड, रोमेश पाठनिया को द्रोणाचार्य अवार्ड और ज्यूड फेलिक्स को द्रोणाचार्य अवार्ड मिलने पर उन्हें बधाई दी है।

वहीं एचआई ने दीपक और आकाशदीप सिंह को अर्जुन अवार्ड के लिए चुने जाने पर भी बधाई दी है। इस समय भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा ले रहीं रानी ने कहा, यह मेरे लिए और खासकर मेरे परिवार के लिए गर्व का पल है। राजीव गांधी खेल रत्न खिलाड़ियों को मिलने वाले सबसे प्रतिष्ठित सम्मानों में से एक है मैं इसके लिए अपने प्रशिक्षकों, टीम के साथियों, दोस्तों और परिवार वालों का मुझे समर्थन देने के लिए शुक्रिया अदा करती हूं।

उन्होंने कहा, जब आपकी मेहनत को सम्मान मिलता है तो शानदार एहसास होता है। मुझे लगता है कि यह अवार्ड मेरे लिए और मेरे जैसे खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा का काम करेगा कि वो बड़ी उपलब्धियां हासिल कर सकें और देश को गौरवान्विंत कर सकें। मैं साथ ही अन्य विजेताओं को भी बधाई देना चाहती हूं। आकाशदीप सिंह ने कहा, अर्जुन अवार्ड मिलना मेरे लिए अभी तक के करियर का सबसे सुखद एहसास है। मैं ज्यूरी, मेरे सभी प्रशिक्षकों, टीम के साथियों, दोस्तों और परिवार वालों का धन्यवाद देना चाहता हूं।

 

एकेयू/जेएनएस

Created On :   22 Aug 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story