ख्वाजा ने आस्ट्रेलिया में स्पिनरों की स्थिति पर चिंता जताई

Khwaja expressed concern over the condition of spinners in Australia
ख्वाजा ने आस्ट्रेलिया में स्पिनरों की स्थिति पर चिंता जताई
ख्वाजा ने आस्ट्रेलिया में स्पिनरों की स्थिति पर चिंता जताई

सिडनी, 9 मई (आईएएनएस)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की अनुबंध सूची से बाहर किए गए बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने देश में स्पिनरों की स्थिति पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि क्वालीटी स्पिनरों के न होने से देश की कमी उजागर हो सकती है, जैसे कि शेन वॉर्न के संन्यास के बाद हुई थी।

ख्वाजा का मानना है कि क्वींसलैंड के उनके टीम साथी मिशेल स्वेप्सन स्टार आफ स्पिनर नाथन लियोन के अलावा दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। स्वेप्सन ने हालांकि आस्ट्रेलिया के लिए अब तक केवल एक ही अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच खेला है।

हालांकि, वह स्वेप्सन को घरेलू स्तर पर गेंदबाजी करने से संकोच करते हैं क्योंकि आस्ट्रेलिया में पिच की स्थिति अक्सर स्पिनरों के अनुकूल नहीं होती है।

ख्चाजा ने फोक्स स्पोटर्स न्यूज से कहा, यह वास्तव में कठिन है। यहां तक कि मेरे लिए भी एक कप्तान के रूप में, उन्हें (स्वेप्सन) खेल में लाना बहुत मुश्किल है। खासकर तब जब गेंद चारों ओर लहरा रही होती है और हम हरी पिच पर खेल रहे होते हैं।

उन्होंने कहा, वह हमेशा हमारी टीम का हिस्सा रहे हैं और उन्हें हमेशा इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि विकेट कैसी है क्योंकि वह इतने अच्छे गेंदबाज जो हैं। लेकिन कभी-कभी उन्हें मैच में खेलाना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि विकेट वास्तव में स्पिनरों के अनुकूल नहीं होती है।

ख्वाजा ने कहा, आस्ट्रेलिया में स्पिनरों की स्थिति पर मुझे चिंता होती है। यहां हमें सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि हमारे पास नाथन लियोन के रूप में एक पूर्ण प्रतिभा है। लेकिन उसके बाद कौन आ रहा है?।

वॉर्न के संन्यास लेने के बाद से आस्ट्रेलिया अब तक 14 से अधिक स्पिनरों को आजमा चुका है, लेकिन लियोन ही उनमें लगातार टीम के लिए उपलब्ध होते रहे हैं। उन्होंने अब तक 96 टेस्ट, 29 वनडे और दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

- - आईएएनएस

Created On :   9 May 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story