क्रिकेट: सचिन की डेजर्ट स्ट्रोम पारी को खेलने की ख्वाहिश रखते हैं कोहली

Kohli aspires to play Sachins Desert Storm innings
क्रिकेट: सचिन की डेजर्ट स्ट्रोम पारी को खेलने की ख्वाहिश रखते हैं कोहली
क्रिकेट: सचिन की डेजर्ट स्ट्रोम पारी को खेलने की ख्वाहिश रखते हैं कोहली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर सचिन तेंदुलकर के प्रति अपनी दीवानगी जाहिर की है और भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ रविवार को इंस्टाग्राम पर सचिन को लेकर बात की। दोनों ने कई चीजों पर बात की और सचिन का जिक्र रैपिड फायर राउंड में आया।

कोहली को हमेशा सचिन के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है। उन्होंने सचिन की 1998 में शारजाह में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई उस पारी का जिक्र किया जिसे डेजर्ट स्ट्रोम के नाम से जाना जाता है। छेत्री ने कोहली से पूछा, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ऐसी पारी जो आप खेलना चाहते थे? कोहली ने बिना समय गंवाए जवाब दिया, 1998 डेजर्ट स्ट्रोम।छेत्री ने कहा, कौन सी, सेमीफाइनल में या फाइनल में? कोहली ने कहा, जिस पारी से हम फाइनल में पहुंचे थे?

22 साल पहले, सचिन ने विपरित परिस्थितयों में कोका कोला कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शरजाह में 131 गेंदों पर 143 रनों की पारी खेली थी। सचिन हालांकि टीम को अंतिम रेखा पार कराने से चूक गए थे लेकिन टीम फाइनल में पहुंच गई थी। फाइनल में भारत को जीत मिली थी।

इस पारी के दौरन रेतिला तूफान (डेजर्ट स्ट्रोम) आया था जिसके कारण खेल रुक गया था, सभी लोग परेशान थे लेकिन तूफान रुकने के बाद दर्शकों और पूरे विश्व ने सचिन का तूफान देखा था जिसने शेन वार्न जैसे दिग्गज को हैरान कर दिया था। तभी से सचिन की इस पारी को डेजर्ट स्ट्रोम कहा जाने लगा।

 

Created On :   17 May 2020 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story