comScore

कुंबले, हरभजन की गेंदों पर विकेटकीपिंग करना चुनौतीपूर्ण : पार्थिव

June 08th, 2020 10:00 IST
कुंबले, हरभजन की गेंदों पर विकेटकीपिंग करना चुनौतीपूर्ण : पार्थिव

हाईलाइट

  • कुंबले, हरभजन की गेंदों पर विकेटकीपिंग करना चुनौतीपूर्ण : पार्थिव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और जवागल श्रीनाथ की गेंदों पर विकेटकीपिंग करना उन्हें काफी मुश्किल होता था, खासकर तब जब गेंद स्विंग हो रही होती थी। पार्थिव ने रेडिफ डॉट कॉम वेबसाइट से कहा, जहीर और जवागल श्रीनाथ खेल रहे थे तो भी एक बड़ी चुनौती थी। पिच में ज्यादा उछाल नहीं था और गेंद अच्छी गति से आती थी। भारत में आपको विदेशों के मुकाबले विकेट के अधिक करीब खड़ा होना पड़ता है। तो मैंने यह सीखा कि जब गेंद रिवर्स स्विंग हो रही हो तो आपको कहां खड़े होना है।

उन्होंने आस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और जवागल श्रीनाथ के बीच समानताओं का जिक्र करते हुए कहा, लोग ग्लेन मैक्ग्रा के बारे में बात करते हैं लेकिन जब मैंने पहली बार श्रीनाथ के खिलाफ विकेटकीपिंग की तो महसूस किया कि वह अच्छी रफ्तार और उछाल के साथ बिलकुल सही लाइन पर गेंदबाजी कर रहे थे।

अनुभवी विकेटकीपर ने साथ ही कहा कि दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले और आफ स्पिनर हरभजन सिंह के सामने भी विकेटकीपिंग करना उनके लिए चुनौती थी। पार्थिव ने कहा, निश्चित रूप से, यह एक बड़ी चुनौती थी क्योंकि आम स्पिनरों की तुलना में उनकी गति ज्यादा थी। लेकिन गति से कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण उनकी उछाल थी, खासकर तब जब वे चेन्नई और मुंबई में खेलते थे।

कमेंट करें
rBpts