ENG VS PAK: पहला टेस्ट मैच कल से, पाकिस्तान के खिलाफ विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी इंग्लैंड

Manchester Test: England would like to continue the winning campaign against Pakistan
ENG VS PAK: पहला टेस्ट मैच कल से, पाकिस्तान के खिलाफ विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी इंग्लैंड
ENG VS PAK: पहला टेस्ट मैच कल से, पाकिस्तान के खिलाफ विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी इंग्लैंड

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। कोरोनावायरस महामारी के बीच इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी और 2-1 से जीतने में भी सफल रही थी। अब उसके सामने पाकिस्तान की चुनौती है और मेजबान टीम चाहेगी कि वह अपना विजयी क्रम जारी रखे और आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करे। इसी इरादे से वह बुधवार से यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में उतरेगी।

विंडीज को मात देने के बाद इंग्लैड चैम्पियनशिप में अंकतालिका में तीसरे नंबर पर आ गई है। अगर वह पाकिस्तान को इस तीन मैचों सीरीज में हरा देती है तो अंकतालिका में वह आस्ट्रेलिया को हटाकर दूसरे स्थान पर आ जाएगी। इंग्लैंड ने इस सीरीज के लिए भी वही टीम चुनी है जो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी।

विंडीज के खिलाफ सीरीज में स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को एक साथ अंतिम-11 में शामिल न करने पर सवाल उठे थे। यह दोनों सिर्फ तीसरे मैच में ही एक साथ उतरे थे जबकि पहले मैच में ब्रॉड बाहर थे तो दूसरे मैच में एंडरसन। कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि इन दोनों को एक साथ खेलना चाहिए। इंग्लैंड में यही दोनों गेंदबाज ऐसे हैं जिन्होंने टेस्ट में 500 विकेट लिए हैं। प्रदर्शन रहा है उसे देखते हुए इंग्लैंड इन्हें हल्के में नहीं ले सकती।

वहाब रियाज और मोहम्मद अब्बास के रूप में उनके पास अनुभव भी है। पाकिस्तान इस मैच में दो स्पिनरों के साथ उतर सकता है। इस बात की संभावना कोच मिस्बाह उल हक जता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि इस पर अंतिम फैसला मैच से पहले पिच और मौसम को देखकर लिया जाएगा। यासिर शाह का खेलना तय है और अगर टीम दो स्पिनर खेलने के बारे में सोचते हैं तो देखना होगा कि किसे मौका मिलता है।

कोच ने साथ ही कहा था कि उनके खिलाड़ी स्थिति से तालमेल बिठा चुके हैं, क्योंकि वह एक महीने पहले से यहां आ गए थे। हालांकि अभ्यास मैचों की कमी पाकिस्तान को अखर सकती है। उसकी बल्लेबाजी का दारोमदार बाबर आजम के जिम्मे होगा, जबकि टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली, इमाम उल हक पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी

टीमें :-

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनि बेस, स्टुअर्ट ब़ॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, जैस क्रॉले, सैम कुरैन, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जेम्स ब्राके, बेन फोक्स, जैक लीच, डेन लॉरेंस।

पाकिस्तान : अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान, कासिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, यासिर शाह।

 

Created On :   4 Aug 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story