विश्व कप 2011 फाइनल में श्रीलंका की हार पर मंत्री ने सौंपी रिपोर्ट

Minister submitted report on Sri Lankas defeat in World Cup 2011 final
विश्व कप 2011 फाइनल में श्रीलंका की हार पर मंत्री ने सौंपी रिपोर्ट
विश्व कप 2011 फाइनल में श्रीलंका की हार पर मंत्री ने सौंपी रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंद अल्थगमागे ने 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स होने के अपने दावों को सही ठहराने के लिए संबंधित अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए विश्व कप 2011 फाइनल में मेजबान भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की थी। श्रीलंका को लगातार दूसरी बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, भारत की 1983 के बाद से यह दूसरी विश्व कप जीत थी। न्यूज फस्र्ट की रिपोर्ट के अनुसार, अल्थगमागे ने पत्रकारों से कहा, नौ पन्नों की इस रिपोर्ट में मैंने उन 24 संदिग्ध कारणों का उल्लेख किया है कि क्यों हम टूर्नामेंट हारे थे।

इससे पहले, अल्थगमागे ने कहा था कि वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया विश्व कप फाइनल फिक्स था और श्रीलंकाई टीम आसानी से इस मैच को जीत सकती थी। उन्होंने पिछले सप्ताह कहा था, साल 2011 में खेला गया विश्व कप फाइनल फिक्स था। मैं अपने बयान पर कायम हूं। यह उस समय हुआ था जब मैं खेल मंत्री था। अपने देश की प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए और अधिक खुलासे नहीं करना चाहता हूं। भारत के खिलाफ उस मैच को हम जीत सकते था।

पूर्व खेल मंत्री ने कहा था, मैं अपने बयान की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और बहस के लिए तैयार हूं। मैं इसमें खिलाड़ियों को शामिल नहीं करूंगा लेकिन कुछ समूह जरूर इस मैच को फिक्स करने में शामिल थे। 2011 विश्व कप फाइनल में संगकारा टीम के कप्तान थे। उन्होंने कहा था कि इस आरोप की तह तक पहुंचना सबसे अच्छी बात होगी। संगकारा ने न्यूज फस्र्ट से कहा, तब किसी को भी अटकलें लगाने की जरूरत नहीं होगी और वे इसकी तह तक जा सकते हैं। यही कार्रवाई का सबसे विवेकपूर्ण तरीका होना चाहिए।

 

Created On :   25 Jun 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story