दैनिक भास्कर हिंदी: आईपीएल पर पीटरसन के साथ मेरी सहानुभूति : स्ट्रॉस

April 6th, 2020

हाईलाइट

  • आईपीएल पर पीटरसन के साथ मेरी सहानुभूति : स्ट्रॉस

लंदन, 5 अप्रैल (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस का मानना है कि वह अपने टीम साथी केविन पीटरसन को सही से संभाल नहीं सके।

स्ट्रॉस की कप्तानी के अंतिम महीने में पीटरसन का अपने साथियों और प्रबंधन के साथ संबंध अच्छे नहीं थे और फिर बाद में एलेस्टेयर कुक को इंग्लैंड का कप्तान बना दिया गया था।

स्ट्रॉस ने स्काई स्पोर्ट्स पोडकास्ट से कहा, मैं केविन पीटरसन के साथ सही से काम नहीं कर सका। एक समय था जब टीम में उनके करीबी लोगों में से कुछ रिटायर हो गए थे या फिर टीम से बाहर हो गए थे। वहां एक मौका था। जरूरी नहीं कि उन्हें अंदर लाया जाए, लेकिन उनके साथ थोड़ा समय बिताया जाए और सुनिश्वित करें कि उनके विचारों को महत्व दिया जाए।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने को लेकर भी स्ट्रॉस और पीटरसन के बीच असहमति थी।

स्ट्रॉस ने कहा, आईपीएल में केपी के साथ मेरी हमेशा सहानुभूति रही। बाद में मुझे समझ में आया कि लीग में सभी बड़े खिलाड़ियों के खेलने की वजह क्या थी क्योंकि इसमें काफी पैसा था।

उन्होंने कहा, लंबे समय से मेरा मानना रहा था कि आईपीएल के लिए हमें एक विंडो ढूंढना था। मैंने ईसीबी को बताया कि आईपीएल में हम एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेल सकते क्योंकि इससे टीम के भीतर मनमुटाव होगा।

पूर्व कप्तान ने कहा, मैं उस समय केपी से कहा था कि आप अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हो और इससे बाहर नहीं निकल सकते। आपको इंग्लैंड के लिए जिम्मेदारी निभानी है। लेकिन जब मैंने क्रिकेट निदेशक का पदभार संभाला तो मैंने कैलेंडर को देखा और सोचा कि क्या हम इसमें बदलाव कर सकते हैं ताकि हमारे खिलाड़ी आईपीएल में खेल सकें।