comScore

जयपुर में 8 मार्च को होगी एनबीए के ड्रिबल-ए-थॉन की धूम

March 03rd, 2020 21:15 IST
जयपुर में 8 मार्च को होगी एनबीए के ड्रिबल-ए-थॉन की धूम

हाईलाइट

  • जयपुर में 8 मार्च को होगी एनबीए के ड्रिबल-ए-थॉन की धूम (लीड-1)

जयपुर, 3 मार्च (आईएएनएस)। राजस्थान की राजधानी जयपुर में 8 मार्च को नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) द्वारा भारत में पहली बार लॉन्च किए गए ड्रिबल-ए-थॉन की धूम होगी।

आयोजकों ने मंगलवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह एक ऐसा बास्केटबॉल चैलेंज इवेंट है, जिसमें छह साल से अधिक आयु के प्रतिभागी एक किलोमीटर के कोर्स पर बास्केटबॉल को ड्रिबल करने की चुनौती का सामना करेंगे।

भारत में पहली बार हो रही इस इवेंट की शुरूआत 29 फरवरी को चंडीगढ़ के सेक्टर-7 स्थित स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में हुई थी। चंडीगढ़ में इस इवेंट के लिए 4000 से अधिक प्रतिभागी पहुंचे थे।

इसके बाद यह इवेंट जयपुर पहुंचा है, जहां आगामी रविवार को बापूनगर में स्थित राजस्थान विश्वविद्यालय के मैदान पर इसका आयोजन होगा। बॉलीवुड अभिनेत्री और एंकर शिबानी दांडेकर इस आयोजन के दौरान मौजूद रहेंगी और इस दौरान वे फैन्स से ऑनग्राउंड इंटरैक्शन करेंगी।

आयोजकों के मुताबिक इवेंट के लिए जयपुर चरण के लिए मंगलवार तक तकरीबन 3500 पंजीकरण किए जा चुके हैं और चूंकी अभी इवेंट में चार दिन बाकी हैं, तो ऐसे में आशा है कि जयपुर चरण पंजीकरण के मामले में चंडीगढ़ को पीछे छोड़ देगा।

चंडीगढ़ और जयपुर के बाद देश के दूसरे शहरों में जाने के लिए तैयार इस इवेंट में हिस्सा लेने की कोई फीस नहीं है और इसके लिए पंजीकरण जारी है। पंजीकरण के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एनबीएड्रिबलएथॉन डॉट कॉम पर लॉगइन किया जा सकता है।

एनबीए इंडिया के प्रबंध निदेशक राजेश सेठी ने कहा, हमने ड्रिबल-ए-थॉन की शुरूआत मौज-मस्ती के साथ बिल्कुल अंदाज में बास्केटबॉल को प्रोमोट करने के लिए की गई है। ऐसे में जबकि भारत में बास्केटबॉल और एनबीए की लोकप्रियता बढ़ रही है, हम फैन्स को इंगेज करने के लिए नए-नए रास्ते निकालने का प्रयास कर रहे हैं।

ऑन कोर्ट चैलेंज हर शहर से 10 लकी प्रतिभागियों रैंडमली चुनकर एक स्मार्टफोन गिफ्ट में दिया जाएगा। ड्रिबल-ए-थॉन इसके अलावा फैन्स को बास्केबॉल एर्केड गेम्स, एनबीए 2के कॉम्पटीशंस और अन्य रोचक मनोरंजन इवेंट्स की गारंटी देता है।

इस इवेंट के टिपऑफ के तौर पर एनबीए ने एक 16 फुट के बास्केटबॉल का भी अनावरण किया है, जो चंडीगढ़ के बाद अब जयपुर में है। इसके बाद इस बॉल को उन सभी शहरों में ले जाया जाएगा, जहां ड्रिबल-ए-थॉन का आयोजन होना है।

सभी शहरों के प्रतिभागियों को इस बॉल पर संदेश लिखने का मौका मिलेगा। इन संदेशों के माध्यम से वे इस खेल को लेकर अपने दिल की बात लिख सकते हैं।

कमेंट करें
uqIxf