एनसीओ में सीनियर, जूनियरों के लिए होंगी अलग-अलग सुविधाएं : रिजिजू

NCO will have different facilities for senior, juniors: Rijiju
एनसीओ में सीनियर, जूनियरों के लिए होंगी अलग-अलग सुविधाएं : रिजिजू
एनसीओ में सीनियर, जूनियरों के लिए होंगी अलग-अलग सुविधाएं : रिजिजू
हाईलाइट
  • एनसीओ में सीनियर
  • जूनियरों के लिए होंगी अलग-अलग सुविधाएं : रिजिजू

नई दिल्ली, 8 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बुधवार को कहा कि नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओ) में हर खेल की सुविधाओं को जूनियर और सीनियर के बीच विभाजित किया जाएगा।

रिजिजू ने साथ ही कहा कि केंद्रों पर स्थानीय प्रतिभा पहचान टीम भी रहेंगी जो हर खेल के हिसाब से अलग-अलग होंगी और यह जूनियर टारगेट ओलम्पिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के लिए खिलाड़ी चुनेंगी।

रिजिजू ने रोल ऑफ कॉरपोरेट फॉर फिट इंडिया द्वारा आयोजित एक वेबीनार में कहा, हमारे पास स्थानीय प्रतिभा पहचान टीम होगी। उदाहरण के तौर पर दक्षिण भारत की अलग टीम होगी। वह इस क्षेत्र में प्रतिभा निकालेंगी।

उन्होंने कहा, हर खेल के लिए अलग टीम होगी। हम वो युवा प्रतिभा चुनेंगे और टॉप्स जूनियर की शुरुआत करेंगे। अभी हमारे पास सिर्फ सीनियर टॉप्स है और यह स्कीम जारी है। जो इस स्कीम में चुने गए हैं उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। सरकार उनकी देखभाल करेगी। इसके अलावा हमने जेबखर्चे के लिए 50,000 रुपये दिए हैं। अब हमने फैसला किया है कि हम इसे जूनियर तक ले जाएं।

रिजिजू ने कहा कि एनसीओ जूनियर खिलाड़ियों को भी समर्पित होंगे। उन्होंने कहा, इसके बाद हम नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस को जूनियर और सीनियर में विभाजित कर देंगे। इसलिए कुछ एनसीओ जूनियर खिलाड़ियों के लिए होंगे। इस तरह हमने अपने शैक्षणिक कार्यक्रम को बांटा है।

Created On :   8 July 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story