IPL 2020: भुवनेश्वर ने कहा- सनराइजर्स में सीनियर खिलाड़ी होने का दबाव नहीं

No pressure to be a senior player in Sunrisers: Bhubaneswar
IPL 2020: भुवनेश्वर ने कहा- सनराइजर्स में सीनियर खिलाड़ी होने का दबाव नहीं
IPL 2020: भुवनेश्वर ने कहा- सनराइजर्स में सीनियर खिलाड़ी होने का दबाव नहीं
हाईलाइट
  • सनराइजर्स में सीनियर खिलाड़ी होने का दबाव नहीं : भुवनेश्वर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को लगता है कि सनराइजर्स हैदराबाद में सीनियर गेंदबाज होने के नाते उन्हें ज्यादा जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने कहा है कि वह किसी तरह का दबाव महूसस नहीं कर रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन कर टीम को इस बार आईपीएल का खिताब दिलाने में मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे। कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच किया जा रहा है ।

यूएई से आईएएनएस से बात करते हुए भुवनेश्वर ने कहा, किसी तरह का दबाव नहीं है क्योंकि टीम किसी भी तरह से एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रहती। यह पूरे 11 खिलाड़ियों की बात है जो योगदान देते हैं। लेकिन एक सीनियर खिलाड़ी होने के नाते आपको हमेशा ज्यादा जिम्मेदारी लेनी पड़ती है, दबाव तो किसी तरह के नहीं है। कोविड-19 के कारण ही आईपीएल में इस बार स्टेडियम खाली होंगे और प्रशंसक आ नहीं सकेंगे। भुवनेश्वर को लगता है कि क्रिकेटर मैदान पर जाने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने को बेसब्र हैं, क्योंकि वो लंबे अरसे से खेल से दूर हैं।

उन्होंने कहा, प्रशंसक जब आपके लिए और अपकी टीम के लिए चीयर करते हैं तो वो हमेशा आपको प्रेरित करते हैं। चूंकि किसी ने भी महीनों से क्रिकेट नहीं खेली है और टीम में हर कोई खेलने के लिए उतावला है और मैदान पर जाने को लेकर प्रेरित है और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता है। 30 साल के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उनकी टीम टूर्नामेंट के लिए अच्छे से तैयारी कर रही है और दूसरी बार खिताब जीतने के लिए अपनी पूरी जान लगा देगी।

2016 की आईपीएल विजेता के सदस्य ने कहा, मुझे लगता है कि हर टीम के खिताब जीतने की संभावना बराबर हैं। सनराइजर्स की जहां तक बात है तो, हम अच्छे से तैयारी कर रहे हैं और निश्चित तौर पर जीतना चाहते हैं। यूएई में पिचें धीमी और स्पिनरों की मददगार मानी जाती हैं , इसलिए प्रशंसकों को हो सकता है कि उस तरह के हाई स्कोरिंग मैच देखने को नहीं मिलें जितने भारत में देखने को मिलते थे। भुवनेश्वर ने हालांकि कहा है कि बल्लेबाज रन करन के तरीके निकाल लेंगे और गेंदबाजों को तैयार रहना होगा।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, मैं यह नहीं कहूंगा कि गेंदबाजों को फायदा होगा क्योंकि दोनों, बल्लेबाज और गेंदबाज क्रमश: स्कोर करने और विकेट निकालने के तरीके खोज लेंगे, चाहे पिचें मददगार हो या नहीं। यह खेल ऐसा ही है।

Created On :   9 Sep 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story