नस्लीय अत्याचार के विरोध में वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन से हटीं ओसाका

Osaka withdrew from Western and Southern Open to protest against racial atrocities
नस्लीय अत्याचार के विरोध में वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन से हटीं ओसाका
नस्लीय अत्याचार के विरोध में वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन से हटीं ओसाका

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। जापान की उभरती हुई महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका अश्वेत नागरिक जैकब ब्लैक पर पुलिसकर्मी द्वारा की गई बर्बरता के विरोध में वेस्टर्न एंड साउदर्न टेनिस ओपन के सेमीफाइनल से हट गई हैं। चौथी सीड ओसाका ने बुधवार को वल्र्ड नंबर-12 एनेट कोंटावीट को 4-6, 6-2, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, जहां गुरुवार को उनका सामना एलिसे मरटेंस से होना था।

ओसाका ने सोशल मीडिया पर लिखा, हलो, जैसा कि आप में से कई लोग जानते हैं कि मैं कल अपना सेमीफाइनल मैच खेलने वाली थी। एक एथलीट होने से पहले, मैं अश्वेत महिला हूं। मुझे लगता है कि मेरे पास अभी बेहद महत्वपूर्ण मामले हैं जिन पर मुझे टेनिस खेलने के बजाय तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि मेरे टूर्नामेंट में नहीं खेलने से मुझ पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ेगा, लेकिन अगर मैं श्वेत प्रभाव वाले खेल में चर्चा शुरू कर सकती हूं तो यह सही दिशा में उठाया गया कदम होगा। पुलिस के अश्वेत लोगों पर लगातार अत्याचार से मैं वास्तव में बहुत आहत हूं। पुलिस के हाथों अश्वेतों का नरसंहार मुझे बीमार कर रहा है। मैं इन सबसे थक चुकी हूं। आखिर यह कब रूकेगा?।

इस बीच, अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए), एटीपी टूर और डब्ल्यूटीए ने एक संयुक्त बयान जारी करके कहा, एक खेल के रूप में टेनिस अमेरिका में नस्लीय असमानता और सामाजिक अन्याय के खिलाफ सामूहिक कदम उठा रहा है। यूएसटीए, एटीपी और डब्ल्यूटीए ने समय की नजाकत को समझते हुए वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट में 27 अगस्त, गुरुवार तक खेल बंद रखने का फैसला किया है।हालांकि अभी यह तय नहीं है कि ओसाका टूर्नामेंट में खेलेंगी या नहीं क्योंकि शुक्रवार को टूर्नामेंट का समापन करना है।

Created On :   27 Aug 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story