जनवरी में BCCI के खिलाफ PCB करेगा मुकदमा

Pcb To File Compensation Claim Against Bcci In January
जनवरी में BCCI के खिलाफ PCB करेगा मुकदमा
जनवरी में BCCI के खिलाफ PCB करेगा मुकदमा

डिजिटल डेस्क, कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से बुधवार को कहा गया कि वह अगले साल जनवरी के पहले हफ्ते में आईसीसी की विवाद निपटारा समिति के समक्ष बीसीसीआई के खिलाफ मुआवजे का दावा पेश करेगा।

पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, "हम अगले हफ्ते लंदन में अपनी कानूनी फर्म के साथ अंतिम बैठक करेंगे और हमने जनवरी के पहले हफ्ते में आईसीसी की विवाद निपटारा समिति के साथ दावा दायर करने का फैसला किया है।

पीसीबी अध्यक्ष ने मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा, हम बीसीसीआई से हमारे साथ 24 मैचों के खेलने के समझौते पत्र का सम्मान नहीं करने के लिए मुआवजे का दावा करेंगे। वे हमें कुछ भी भुगतान करने का बाध्य नहीं है क्योंकि वे सरकारी अनुमति के बिना हमारे साथ नहीं खेल सकते।"

नजम सेठी ने कहा कि, हमारी पहली प्राथमिकता यह है कि भारत हमारे साथ क्रिकेट रिश्ते दोबारा शुरु करें। दोनों बोर्ड इससे कमाई कर सकते हैं और लोग पाकिस्तान और भारत को खेलते हुए देखना चाहते हैं लेकिन अगर वे खेलना नहीं चाहते तो हम उनसे लाखों के मुआवजे की मांग करेंगे।

बता दें कि भारतीय टीम अपने फ्यूचर टूर प्रोग्राम में पाकिस्तान से टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहती है। इसके लिए आगामी विशेष आम बैठक (एसजीएम) में चर्चा की जाएगी। यह बात शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कही है। दिल्ली में 1 दिसंबर को एसजीएम प्रस्तावित है। इस बैठक में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ऐसी रणनीति पर विचार करेगा, जिससे उसे पाकिस्तान की टीम के खिलाफ कोई सीरीज न खेलनी पड़े।

FTP योजना में होगा बदलाव
BCCI के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने इस बैठक से पहले कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और कार्यवाहक सचिव को पत्र लिखकर FTP योजना को साझा करने को कहा था। इस पर अमिताभ चौधरी ने कहा था कि किसी भी सदस्य को अंधेरे में नहीं रखा जाएगा। बोर्ड के सभी सदस्यों को संबंधित कागजात के साथ एसजीएम के नोटिस को भेजा जाएगा, जिसमें सभी एजेंडों का जिक्र होगा।
 

Created On :   22 Nov 2017 6:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story