बैडमिंटन: सिंधु ने कहा, याद नहीं पिछली बार कब इतना लंबा ब्रेक मिला था

बैडमिंटन: सिंधु ने कहा, याद नहीं पिछली बार कब इतना लंबा ब्रेक मिला था

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। मौजूदा विश्व चैंपियन भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कहा है कि, वह टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक के लिए स्थगित होने की खबर सुनने के लिए मानसिक रूप से तैयार थी। सिंधु ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, जब मैं ओलंपिक के स्थगित होने की खबर सुनी तब मैं इसके लिए मानसिक रूप से तैयार थी। मैं इस साल ओलंपिक के आयोजन को लेकर आश्वस्त नहीं थी क्योंकि कोरोनावायरस से हर दिन एक नया देश इससे प्रभावित हो रहा है। ऐसी परिस्थिति में आप कुछ नहीं कर सकते है। जीवन पहले आता है।

पिछला टूर्नामेंट आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में खेला
सिंधु और अन्य भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने अपना पिछला टूर्नामेंट आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में खेला था। इसके बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ ने कोरोना के सभी टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया था। सिंधु ने कहा कि जब चैंपियनशिप खेलने के लिए इंग्लैंड गई थी तो स्थिति उतनी भयानक नहीं थी जितनी कि अब है।

यह खबर भी पढ़ें - कोरोनावायरस का असर: भारत में होने वाला FIFA अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप स्थगित

याद नहीं आखिरी बार कब हमें इतना लंबा ब्रेक मिला था
सिंधु ने कहा, लेकिन जब हम वापस आए तो यह सब बदल गया। कोविड-19 संख्या में लगातार बढ़ोतरी होने लगी। अब तो स्थिति काफी बदतर हो गई है और मुझे याद नहीं है कि आखिरी बार कब हमें इतना लंबा ब्रेक मिला था। शायद कभी नहीं।

यह खबर भी पढ़ें - क्रिकेट: जावेद मियांदाद ने कहा, स्पॉट फिक्सिंग करने वालों को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए

रसोई में मां की मदद करती हूं
सिंधु ने कहा कि, इस ब्रेक के दौरान उन्होंने अब तक बैडमिंटन नहीं खेला है। विश्व चैंपियन ने कहा, मैं कुछ व्यायाम कर सकती हूं। मेरे पास घर पर कुछ उपकरण हैं, इसलिए मैं एक-आध घंटे के लिए ट्रेनिंग करती हूं। घर तक ही सीमित रहना ठीक है। मैं घर पर ज्यादा काम नहीं करती, लेकिन मैं रसोई में मां की मदद करती हूं।

Created On :   6 April 2020 5:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story