WTC Final: स्टेडियम में  दर्शकों की शर्मनाक हरकत, खिलाड़ी पर की नस्लीय टिप्पणी

Racist comments by crowd during WTC final at Southampton
WTC Final: स्टेडियम में  दर्शकों की शर्मनाक हरकत, खिलाड़ी पर की नस्लीय टिप्पणी
WTC Final: स्टेडियम में  दर्शकों की शर्मनाक हरकत, खिलाड़ी पर की नस्लीय टिप्पणी
हाईलाइट
  • इंडिया-न्यूजीलैंड के मैच में नस्लीय टिप्पणी

डिजिटल डेस्क, साउथैम्पटन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन एक बेहद शर्मनाक घटना सामने आई जहां स्टेडियम में मौजूद दो भारतीय दर्शकों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर पर नस्लीय टिप्पणी की। इसके बाद में उन्हें स्टेडियम से बाहर रास्ता दिखा गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की जनरल मैनेज क्लेयर फरलॉन्ग ने ट्वीट कर इस कार्रवाई की जानकारी दी। 

डॉमिनिक डा सूजा नाम के एक टि्वटर यूजर ने आईसीसी की जीएम को टैग करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी की शिकायत की थी। उन्होंने लिखा था, "क्या मैदान पर कोई दर्शकों के बर्ताव पर ध्यान रखने वाला है।यहां पर एक शख्स न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ अपशब्द कह रहा है। पूरे दिन काफी गलत बोला गया। यहां तक कि रॉस टेलर के खिलाफ भी नस्लीय टिप्पणियां की गईं।" 

इस ट्वीट के बाद आईसीसी की जीएम ने तुरंत एक्शन लिया  और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को मौके पर भेजकर दुर्व्यवहार कर रहे दर्शकों को बाहर निकलवा दिया। इसके बाद क्लेयर ने ट्वीट कर कार्रवाई की जानकारी दी उन्होंने लिखा, "आपको बता दूं कि दो लोगों की पहचान कर ली गई है। उन्हें खराब बर्ताव के लिए स्टेडियम से बाहर कर दिया गया है। हम खेल में इस तरह के व्यवहार का किसी भी सूरत में समर्थन नहीं करते हैं।" 

खिलाड़ी भी कर चुके हैं यह शर्मनाक हरकत
हाल ही में इग्लैंड के ऑलरांउडर ऑली रॉबिन्सन को ईसीबी द्वारा क्रिकेट से बर्खास्त कर दिया गया था । रॉबिन्सन ने 9 साल पहले नस्लीय ट्वीट किये थे जिसमें उन्होंने एशियाई एवं अफ्रिकन लोंगो पर तंज कसा था। इसके अलावा इग्लैंड के व्हाइट बॉल क्रिकेट कप्तान इयॉन मॉर्गन एवं विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर भी अपने पुराने नस्लीय ट्वीट को लेकर काफी चर्चा में हैं। आरोप है कि दोंनो ने ही भारतीयों को व्यंग के रुप में "सर" कहकर पुकारा था। ईसीबी इस प्रकरण की जांच कर रहा है। साबित होने पर उचित कार्यवाही की जाएगी।

Created On :   23 Jun 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story