रवि शास्त्री बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले बोले, पहले दिन से गेंदबाजों को मिले मदद

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया रवि शास्त्री बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले बोले, पहले दिन से गेंदबाजों को मिले मदद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के पहले दिन से गेंद को टर्न होते हुए देखना चाहते हैं। साथ ही यह भी कहा कि मेजबानों को घरेलू लाभ को भुनाने की जरूरत है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि पहले दिन से पिच से गेंदबाजों को मदद मिलना चाहिए। अगर आप टॉस हार जाते हैं, तो ऐसा ही हो। आप गेंद को थोड़ा टर्न होते हुए देखना चाहते हैं, क्योंकि यह आपकी ताकत है। इसका फायदा उठाएं।

भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का वर्तमान धारक है, जिसने 2017, 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीन श्रृंखलाएं जीती हैं। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने 2004 में आखिरी बार ऐसा करने के बाद भारत में एक टेस्ट श्रृंखला जीतने का लक्ष्य रखा है।

कुछ दिन पहले, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपिंग इयान हीली ने कहा था कि अगर चार मैचों की श्रृंखला के लिए पिचें अनुचित नहीं हैं तो मेहमान टीम को फायदा होगा। लेकिन उनके हमवतन पूर्व कप्तान इयान चैपल उनके विचारों से सहमत नहीं थे।

उन्होंने कहा, इयान हेली ने क्या कहा था कि ऑस्ट्रेलिया को फायदा होगा, इसका बहुत कुछ इस बात पर आधारित है कि ऑस्ट्रेलिया ने घर में क्या किया है। वे घर पर नहीं खेल रहे हैं। वे भारत में खेल रहे हैं। कोई क्यों सोचेगा कि भारत को फायदा नहीं मिलेगा।

उन्होंने आगे कहा, पिचों के बारे में बहुत सारी बातें की जाती है। मेरा मानना है कि क्यूरेटर के अलावा किसी और को भी इस बात पर कुछ नहीं कहना चाहिए कि कौन सी पिच बनती है। मुझे नहीं लगता कि यह खिलाड़ियों, मैनेजर, कोच या किसी और पर निर्भर होना चाहिए।

इस बीच, शास्त्री का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को भारत में श्रृंखला जीतने के लिए जल्दी से श्रृंखला शुरू करने की जल्दी होगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत आधुनिक समय के खेल में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता है, शास्त्री ने कहा कि हां। इसके बारे में कोई सवाल नहीं है। यह सिर्फ मैदान पर क्रिकेट नहीं है। भारत-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला जो चर्चा पैदा करती है वह वास्तव में विश्व क्रिकेट में किसी से पीछे नहीं है। भारत उन टीमों में से एक है जिसने वास्तव में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की है। इस सीरीज को देखने के लिए हर कोई और इंतजार करता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Feb 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story