रिचर्डस, होल्डिंग, लारा, सोबर्स वेस्टइंडीज क्रिकेट के चार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Richards, Holding, Lara, Sobers four best players in West Indies cricket: Ian Smith
रिचर्डस, होल्डिंग, लारा, सोबर्स वेस्टइंडीज क्रिकेट के चार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
इयान स्मिथ रिचर्डस, होल्डिंग, लारा, सोबर्स वेस्टइंडीज क्रिकेट के चार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
हाईलाइट
  • रिचर्डस
  • होल्डिंग
  • लारा
  • सोबर्स वेस्टइंडीज क्रिकेट के चार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी : इयान स्मिथ

डिजिटल डेस्क, आकलैंड। न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज इयान स्मिथ ने सर विव रिचर्डस, माइकल होल्डिंग, ब्रायन लारा और सर गारफील्ड सोबर्स को वेस्टइंडीज क्रिकेट के इतिहास में शीर्ष चार महान खिलाड़ियों के रूप में नामित किया है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि खेल के इतिहास में रिचर्डस सबसे आकर्षक बल्लेबाजों में से एक हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज न्यूजीलैंड ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 2-1 से जीती। साथ ही दोनों टीमें बुधवार से शुरू होने वाला पहला एकदिवसीय मैच खेलेगी।

स्मिथ ने सेन्ज मानिर्ंग के हवाले से कहा, वर्ष 1976 में सर विव रिचर्डस के कारनामों पर ध्यान देना चाहिए, जिन्होंने एक वर्ष में 11 मैचों में सात टेस्ट शतक जड़े। वह निस्संदेह खेल के इतिहास में सबसे प्रभावशाली बल्लेबाजों में से एक है। उन्होंने आगे बताया, माइकल होल्डिंग के लिए, मैं केवल दो शब्द कहूंगा, व्हिस्परिंग डेथ। खेल में सबसे लंबा रन-अप, बहुत सी बातें आपके दिमाग में तब चलती होंगी जब माइकल होल्डिंग बल्लेबाज की ओर दौड़ते होंगे ।

महान ब्रायन लारा को शानदार खिलाड़ी बताते हुए स्मिथ ने कहा कि उनकी कवर ड्राइव देखने लायक थी। उन्होंने आगे बताया, वह शानदार खिलाड़ी थे। उनका उत्कर्ष बैट लिफ्ट, उनका कवर ड्राइव, उनका आन ड्राइव शानदार था। लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता भी काफी अच्छी थी। सर गारफील्ड सोबर्स की अपनी पसंद पर उन्होंने कहा, लोग अभी भी उन्हें खेल में सबसे महान आलराउंडर मानते हैं।

एक टेस्ट मैच में उन्होंने गेंदबाजी की शुरूआत की और फिर उन्होंने स्पिन गेंदबाजी भी की। वह मैदान पर सभी फार्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी बनें। स्मिथ ने आगे कहा, वह क्षेत्ररक्षक में भी प्रभावशाली थे। साथ ही शानदार बल्लेबाज भी थे, जिन लोगों ने उन्हें खेलते हुए देखा था, उनमें से अधिकांश अभी भी इस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Aug 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story