हॉकी एशिया कप में महिला टीम की अगुवाई करेंगी सविता

Savita to lead womens team in Hockey Asia Cup
हॉकी एशिया कप में महिला टीम की अगुवाई करेंगी सविता
खेल हॉकी एशिया कप में महिला टीम की अगुवाई करेंगी सविता
हाईलाइट
  • 2017 में आयोजित पिछले सीजन में भारत ने ट्रॉफी जीतने के लिए चीन को 5-4 से हराया था

नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)। मस्कट में 21 से 28 जनवरी तक होने वाले महिला हॉकी एशिया कप में अनुभवी गोलकीपर सविता नियमित कप्तान रानी रामपाल की अनुपस्थिति में भारतीय महिला हॉकी टीम का नेतृत्व करेंगी, जबकि दीप ग्रेस एक्का को उपकप्तान बनाया गया।

टूर्नामेंट के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम, मस्कट में सुल्तान कबूस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेलने के लिए जाएगी, इसी टीम की 16 खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक खेलों 2020 में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने में शामिल थीं। गत चैंपियन भारत खिताब के लिए चीन, इंडोनेशिया, जापान, मलेशिया, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और थाईलैंड से भिड़ेगा। इस टूर्नामेंट की शीर्ष चार टीमें स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले 2022 एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

भारत को पूल ए में जापान, मलेशिया और सिंगापुर के साथ रखा गया है। भारतीय टीम पहले दिन मलेशिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और 23 जनवरी को जापान से भिड़ेगी। भारत अपने आखिरी पूल मैच में 24 जनवरी को सिंगापुर से खेलेगा। सेमीफाइनल 26 जनवरी को और फाइनल मैच 28 जनवरी को खेला जाएगा।

मुख्य कोच जेनेक शॉपमैन ने बुधवार को कहा, यह हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और मैं इस टीम से खुश हूं, जिसे हमने चुना है जो कुछ बहुत अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ प्रतिभाशाली युवाओं का मिश्रण है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी संभावनाएं दिखाई हैं। हालांकि हम इस बात से थोड़ा निराश थे कि कैसे एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में हमारे लिए चीजें खत्म हो गईं, लेकिन हमने बेंगलुरु में अच्छी तैयारी की है। उम्मीद है कि हम बेहतर करेंगे। 2017 में आयोजित पिछले सीजन में भारत ने ट्रॉफी जीतने के लिए चीन को 5-4 से हराया था।

टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर : सविता (कप्तान) और रजनी एतिमारपू।

डिफेंडर्स : दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, निक्की प्रधान और उदिता।

मिडफील्डर : निशा, सुशीला चानू पुखरामबम, मोनिका, नेहा, सलीमा टेटे, ज्योति और नवजोत कौर।

फॉरवर्ड : नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया, मारियाना कुजूर और शर्मिला देवी।

रिप्लेसमेंट एथलीट : दीपिका (जूनियर) और इशिका चौधरी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 Jan 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story