बॉल टेंपरिंग : शर्मनाक हार का असर, वॉर्न ने उठाई बदलाव की मांग

Shane warne demand of changing in australian team after ball tampering
बॉल टेंपरिंग : शर्मनाक हार का असर, वॉर्न ने उठाई बदलाव की मांग
बॉल टेंपरिंग : शर्मनाक हार का असर, वॉर्न ने उठाई बदलाव की मांग

डिजिटल डेस्क, सिडनी। विवादों और नाकामी से घिरी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अब अपने ही पूर्व दिग्गजों के निशाने पर आ गई है। बॉल टेंपरिंग और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद शेन वॉर्न ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। शेन वॉर्न ने साफ कहा है कि अब वक्त आ चुका है जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हुक्मरानों की जवाबदेही तय होनी चाहिए।

वॉर्न की ‘वॉर्निंग’
शेन वॉर्न ने साफ लहजे में कहा कि बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कई सवालों का जवाब देना होगा और कुछ कड़े कदम उठाने होंगे। वॉर्न के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया को नए और ऐसे लोगों की जरूरत है, जो खेल को लेकर जुनूनी हों और जिन्हें खेल की समझ हो। साथ ही वॉर्न ने ये भी कहा है कि अब वक्त आ चुका है जब जवाबदेही तय होनी चाहिए। वॉर्न के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट फिर से शीर्ष पर लौट सकता है लेकिन इसके लिए उसे सही लोगों की जरुरत है, हमें हर स्तर पर बदलाव करने होंगे और सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

ऑस्ट्रेलिया पर लगा बॉल टेंपरिंग का दाग
बीते कुछ दिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए उन काले दिनों की तरह गुजरे हैं जिन्हें शायद वो कभी याद नहीं करना चाहेगा। पहले मैदान पर कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और केमरन बेनक्रॉफ्ट का बॉल टेंपरिंग के दौरान पकड़ा जाना और फिर उन पर बैन लगना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के इतिहास पर एक काले धब्बे की तरह है।

आखिरी टेस्ट में शर्मनाक हार
बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से हारना और आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की रिकॉर्ड 492 रनों की शर्मनाक हार ने ऑस्ट्रेलियाई फैन्स को झकझोर दिया है। साल 1969-70 के बाद ये पहला मौका था जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर हार का सामना करना पड़ा है।

Created On :   4 April 2018 7:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story