AUS vs IND: बाज नहीं आ रहे ऑस्ट्रेलियाई दर्शक, ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन सिराज और सुंदर को कहा झींगुर

Siraj and Sundar are said to be beetles on the first day of Brisbane Test
AUS vs IND: बाज नहीं आ रहे ऑस्ट्रेलियाई दर्शक, ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन सिराज और सुंदर को कहा झींगुर
AUS vs IND: बाज नहीं आ रहे ऑस्ट्रेलियाई दर्शक, ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन सिराज और सुंदर को कहा झींगुर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से शुरू हुआ सीरीज का अंतिम मुकाबला विवादों में आ गया है। ऑस्ट्रेलिया के अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक टेस्ट के पहले दिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को दर्शकों ने झींगुर (ग्रब) कहा। दर्शकों ने अपशब्दों का इस्तेमाल तब किया जब दोनों खिलाड़ी बाउंड्री पर फिल्डिंग कर रहे थे। बता दें कि पिछले 6 दिन में यह तीसरी बार है जब भारतीय खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी की गई है। इससे पहले, सिडनी टेस्ट के तीसरे और चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने सिराज को मंकी और डॉग कहा था।

अखबार के मुताबिक केट नाम के एक दर्शक ने बताया कि सिराज और सुंदर को लेकर कुछ दर्शक लगातार गलत बातें बोल रहे थे और चिल्ला रहे थे। केट के मुताबिक, घटना के वक्त सिराज और सुंदर बॉउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे। जबकि, उनके पीछे बैठे दर्शक दोनों को झींगुर कहकर बुला रहे थे। केट ने कहा कि यह बिल्कुल सिडनी जैसा मामला था। दर्शकों ने पहले तो गाना शुरू किया और फिर सिराज से उनकी तरफ घूमने के लिए कहा। इसके बाद वह बदतमीजी करने लगे। बता दें कि वाशिंगटन सुंदर इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं, जबकि सिराज का यह तीसरा टेस्ट मैच है।

15 मिनट तक रुका रहा खेल
सिडनी टेस्ट के चौथे दिन टाइट सुरक्षा के बावजूद मोहम्मद सिराज से बदतमीजी भी हुई, जिसके बाद करीब 15 मिनट तक मैच रोका गया था। टीम इंडिया ने मैच के दौरान इस बात की शिकायत अंपायरों से की, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बैठे दर्शकों के उस ग्रुप को स्टेडियम से बाहर कर दिया, जिसने सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी।

पत्रकार सैम फिलिप्स ने पोस्ट किया वीडियो
सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के पत्रकार सैम फिलिप्स ने इस घटना का वीडियो पोस्ट किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि गाबा में दर्शकों ने एक हफ्ते के अंदर तीसरी बार सिराज पर अभद्र टिप्पणी की।

पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा
ब्रिस्बेन टेस्ट का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में दिख रहा है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 108 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मैथ्यू वेड ने 45, कैमरन ग्रीन 28 और कप्तान टिम पेन 38 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। भारत की ओर से टी नटराजन ने दो, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन बना लिए हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. एडिलेड में जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज की थी तो वहीं मेलबर्न में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ड्रॉ कराने में सफल रही थी।

Created On :   15 Jan 2021 1:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story