सोनी पिक्चर्स ने खरीदे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक्सक्लूसिव मीडिया अधिकार

Sony Pictures Network India bought Cricket Australias exclusive media rights
सोनी पिक्चर्स ने खरीदे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक्सक्लूसिव मीडिया अधिकार
सोनी पिक्चर्स ने खरीदे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक्सक्लूसिव मीडिया अधिकार

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टीम के सभी अंतर्राष्ट्रीय मैचों के एक्सक्लूसिव मीडिया अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (SPN) ने खरीद लिए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सोनी पिक्चर्स के बीच ये करार 6 साल के लिए हुआ है। इसकी शुरुआत अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज श्रृंखला से होगी। सोनी पिक्चर्स ने इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले वुमेंस इंटरनेशनल क्रिकेट के भी अधिकार खरीदे थे। साथ ही कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज, KFC बिग बैश लगी और वुमेंस बिग बैश लीग के अधिकार भी सोनी के पास ही हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO जेम्स सदरलैंड ने कहा कि "हम सोनी के साथ ये करार करके काफी खुश हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की हमेशा से ही अच्छे निवेश की रणनीति रही है और सोनी पिक्चर्स के साथ 6 साल का करार उसी रणनीति का हिस्सा है। इससे खेल को बढ़ावा देने में और मदद मिलेगी। सोनी को ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट की ग्लोबल ब्रांड वैल्यू पता है। हमारी राष्ट्रीय महिला टीम और पुरुष और महिला बिग बैश लीग के भी मीडिया अधिकारी उन्होंने खरीदे, जिससे हमें काफी खुशी हुई"।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के CEO एनपी सिंह ने कहा कि "भारत में क्रिकेट काफी देखा जाता है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का मीडिया अधिकार खरीदकर हमने सुनिश्चित किया है कि लोग लगातार अच्छी क्रिकेट देख सकें। SPN भारतीय उपमहाद्वीप में मल्टी स्पोर्ट्स कल्चर को बढ़ावा देने को प्रतिबद्ध है। हमारे पास स्पोर्ट्स के 11 चैनल हैं, जिसमें हर वर्ग के लिए कुछ ना कुछ  होता है।"

  • 2021-22 की एशेज श्रृंखला भी इसी करार के अंतर्गत आएगी।
  • इससे पहले भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी करेगी। 
  • पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भी ऑस्ट्रेलिया जाएंगीं। 
  • सोनी पिक्चर्स नेटवर्क अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से ओरिजिनल कंटेट ले सकता है और उसे दिखा सकता है।
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नई प्रोडक्डशन टीम द्वारा बनाए गए कुछ नए कार्यक्रम को भी सोनी दिखा सकता है।

Created On :   10 Oct 2017 12:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story