कोलकाता में मेट्रो स्टेशन का नाम होगा इंडियन फुटबाल एसोसिएशन

The metro station in Kolkata will be named the Indian Football Association
कोलकाता में मेट्रो स्टेशन का नाम होगा इंडियन फुटबाल एसोसिएशन
कोलकाता में मेट्रो स्टेशन का नाम होगा इंडियन फुटबाल एसोसिएशन
हाईलाइट
  • कोलकाता में मेट्रो स्टेशन का नाम होगा इंडियन फुटबाल एसोसिएशन

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। युवा भारती क्रिडागंना के पास बने मेट्रो स्टेशन का नाम इंडियन फुटबाल एसोसिएशन साल्ट लेक स्टेडियम रखा गया है। ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है कि देश में किसी खेल संघ का नाम इस तरह से किसी मेट्रो स्टेशन से जुड़ा हो।

आईएफए के सचिव जयदीप मुखर्जी ने कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (केएमआरसी) को धन्यवाद देते हुए कहा, बंगाल में फुटबाल ऐसी चीज है जो राज्य में हर किसी को बांधे रखती है। हम इसे खेल के भी हितधारकों के बड़े सम्मान के रूप में देखते हैं। यह हमारा शहर है, यह हमारा खेल है।

उन्होंने कहा, मैं केएमआरसी और पश्चिम बंगाल का उनके समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। यह महान लोगों और उन लोगों को श्रद्धंजलि है जो भारतीय फुटबाल को आगे ले गए हैं। स्टेशन का नाम फुटबाल पर रखना खेल से जुड़े लोगों के बेहद उत्साह की बात है। यह देश की फुटबाल के लिए गर्व का पल है। 1893 में बना आईएफए देश का सबसे पुराना फुटबाल संघ है

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट सुब्रत दत्ता ने कहा, दशकों से लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग स्टेडियम तक पहुंचने के लिए करते हैं। स्टेशन का नाम आईएफए साल्ट लेक स्टेडियम रखना प्रशंसकों को एक अलग अपनेपन का एहसास कराएगा। मैं इसे एक अलग मुहिम के तौर पर देखता हूं जो प्रशंसकों को तेजी से फुटबाल से जोड़ेगा।

Created On :   9 Oct 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story