IPL-2020 क्रिकेटरों के लिए अभी तक सबसे मुश्किल : मदन लाल

The toughest yet for IPL-2020 cricketers: Madan Lal
IPL-2020 क्रिकेटरों के लिए अभी तक सबसे मुश्किल : मदन लाल
IPL-2020 क्रिकेटरों के लिए अभी तक सबसे मुश्किल : मदन लाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल ने गुरुवार को कहा कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस साल का आईपीएल खिलाड़ियों के लिए शारीरिक और मानसिक तौर पर सबसे मुश्किल रहने वाला है। मदन लाल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि कोई भी खिलाड़ी गलती से भी कोविड-19 नियमों का उल्लंघन नहीं कर सकता। कोविड-19 के कारण इस बार का आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा है।

मदनलाल ने कहा, क्रिकेटरों के सामने चुनौतीपूर्ण दिन है। यह उनका अभी तक का सबसे मुश्किल आईपीएल होगा क्योंकि वो लोग बाहर नहीं जा सकते। अपने दिमाग को आराम देने के लिए घूम नहीं सकते। उन्हें हर समय बायो-बबल में होना होगा। यह उनके लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी मुश्किल होगा लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि सभी खिलाड़ी इस स्थिति को लेकर अच्छे से वाकिफ होंगे और इसे आराम से लेंगे।

1983 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे मदनलाल ने कहा, क्रिकेट भारत के लिए दोबारा शुरू हो रहा है और इसे एक सकारात्मक कदम के तौर पर लिया जाना चाहिए। आर्थिक नजरिए से भी यह बोर्ड के लिए काफी जरूरी है क्योंकि इस पर काफी लोगों की जीविका निर्भर है। कोविड-19 के कारण आईपीएल का आयोजन संभवत: खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के किया जाएगा। इस पर मदनलाल से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमें इस बात का शुक्रिया अदा करना चाहिए की आईपीएल हो रहा है।

भारतीय टीम के कोच रहे चुके मदन लाल ने कहा, मुझे जो पता चला है कि पहले 15 दिन दर्शक नहीं होंगे। लेकिन अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) बाद में नियमों में नरमी दिखा सकती है, यह कोविड मामलों पर निर्भर करता है। लेकिन इस समय स्टैंड में दर्शक हैं या नहीं इसकी चिंता नहीं की जानी चाहिए। आईपीएल हो रहा है और यह बड़ी चीज है, बाकी सभी चीजों के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए।

हाल ही में मांकड आउट का मुद्दा काफी चर्चा में रहा है। पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब से खेलते हुए रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड आउट कर दिया था। मदन लाल ने कहा कि वह इसे समस्या के तौर पर नहीं देखते हैं क्योंकि अश्विन ने ऐसा कुछ और दफा किया है।

मदनलाल ने हालांकि सुझाव दिया कि अश्विन को नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज को पहले चेतावनी देनी चाहिए। उन्होंने कहा, मांकड नियमों के अंतर्गत है और यह साफ है। इसलिए अगर कोई यह करता है तो मुझे कोई समस्या नहीं है। अश्विन ने नियमों में रहकर यह किया, वह पहले भी यह कर चुके हैं। मैं हालांकि निजी तौर पर चाहूंगि कि बल्लेबाज को पहले चेतावनी दी जाए।

Created On :   27 Aug 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story