comScore

गेंद को कीटाणुरहित करने पर कर रहे विचार : सीए का स्पोटर्स साइंस मैनेजर

May 21st, 2020 10:07 IST
गेंद को कीटाणुरहित करने पर कर रहे विचार : सीए का स्पोटर्स साइंस मैनेजर

हाईलाइट

  • गेंद को कीटाणुरहित करने पर कर रहे विचार : सीए का स्पोटर्स साइंस मैनेजर

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) मैच में इस्तेमाल होने वाली गेंदों को कीटाणुरहित करने पर विचार कर रहा है ताकि कोविड-19 महामारी के बाद जब भी खेल शुरू हो तो इससे खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के प्रति जोखिम को कम किया जा सके।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, सीए के स्पोर्ट्स साइंस और स्पोर्ट्स मेडिसन मैनेजर एलेक्स काउंटोरिस ने कहा है कि क्रिकेट गेंदों पर डिसइंफेक्टेंट का प्रयोग करने पर विचार कर रहे हैं लेकिन उसके लिए पहले हमें इसका टेस्ट करना होगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) क्रिकेट समिति ने कोविड-19 संकट को देखते हुए गेंदों पर लार के इस्तेमाल पर रोक लगाने की सिफारिश की है।

काउंटोरिस ने कहा, गेंदों पर डिसइंफेक्टेंट का प्रयोग करने पर विचार कर रहे हैं। गेंद पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा हमें नहीं पता क्योंकि हमने अब तक इसका इस्तेमाल नहीं किया है। हमारी आईसीसी से बात हो रही है जिसमें काफी चीजें अभी बाकी है। ऐसे में ये कितना कारगार साबित होगा ये भी देखना बाकी है। फिलहाल सबकुछ टेबल पर हैं।

उन्होंने आगे कहा, आस्ट्रेलिया से पहले इंग्लैंड के मैच होंगे और ऐसे में हमें रिजल्ट पता चल सकते हैं और फिर हम ऑस्ट्रेलियाई मैच के दौरान इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। काउंटोरिस ने कहा, हमें आईसीसी के साथ काम करने का मौका मिल रहा है ऐसे में हमें उम्मीद है कि सबकुछ अच्छा होगा। खिलाड़ियों को सुरक्षित रखने के लिए हम हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं।

कमेंट करें
MQy9B