एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में तीन भारतीय मुक्केबाज

Three Indian Boxers in the Asian Championships Semifinals
एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में तीन भारतीय मुक्केबाज
एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में तीन भारतीय मुक्केबाज

डिजिटल डेस्क, बैंकाक।  एशियाई युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में तीन युवा भारतीय मुक्केबाजों ने जगह बनाई है। यह भारत के लिए सबसे अच्छा का दिन रहा है। 49 किग्रा वर्ग के विश्व युवा चैंपियन सचिन सिवाच सहित तीन मुक्केबाजों ने सेमीफानल में अपनी दावेदारी पेश की है।  सचिन सिवाच ने फिलिपीन्स के जेम्स इयान सोलिस को धूल चटाई। वह अगले दौर में थाईलैंड के पनमोद थीतिसान से भिड़ेंगे, जिन्होंने किर्गस्तिान के रुस्तम मुरातोव को हराया।

एताश मोहम्मद खान 56 किग्रा और सचिन सिंह 75 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। एताश ने फिलिपीन्स के लारेंते पिट को हराया। वह अगले दौर में थाईलैंड के प्लुएम वांगख्लाक्लांग के खिलाफ उतरेंगे। वांगख्लाक्लांग ने ईरान के अशकान रेजाई को हराया। दूसरी तरफ सचिन को जापान के रिको कोंडो को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई। वह अगले दौर में चीन के झू चाओ का सामना करेंगे। हालांकि 91 किग्रा वर्ग के हिम्मत सिंह को कजाखस्तान के दानिला स्मेनोव के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा।

भारत के छह मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है, जिससे उसके कम से कम छह पदक पक्के हो गए हैं। नवीन बूरा 69 किग्रा वर्ग के और अंकित 60 किग्रा ने कल सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जबकि हर्षप्रीत सहरावत 91 किग्रा वर्ग से अधिक को ड्रा में कल खिलाड़ी न होने के कारण सीधे सेमीफाइनल में जगह मिली। कल आराम के दिन के बाद वह छह जुलाई को उज्बेकिस्तान के मुलोजोनोव से भिड़ेंगे।
   
 

Created On :   4 July 2017 1:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story