आलंपिक के लिहाज से प्रदर्शन में सही समय पर सुधार अहम : नवजोत कौर

Timely improvement in performance in terms of Olympics is important: Navjot Kaur
आलंपिक के लिहाज से प्रदर्शन में सही समय पर सुधार अहम : नवजोत कौर
आलंपिक के लिहाज से प्रदर्शन में सही समय पर सुधार अहम : नवजोत कौर
हाईलाइट
  • आलंपिक के लिहाज से प्रदर्शन में सही समय पर सुधार अहम : नवजोत कौर

बेंगलुरू, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड नवजोत कौर का मानना है कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिहाज से सही समय पर प्रदर्शन में सुधार आना काफी अहम है।

भारतीय टीम के लिए 170 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाली कौर ने कहा कि केवल खिलाड़ियों के ही पूरी तरह से फॉर्म में लौटना पर्याप्त नहीं होगा बल्कि टीम को भी अपने पूरे फॉर्म में लौटना होगा।

कौर ने कहा, टीम दिन-प्रतिदिन सुधार कर रही है, जोकि हमारे लिए एक अच्छा संकेत है। हम धीरे-धीरे वापस अपने लय में लौट रहे हैं। हालांकि सही समय पर शीर्ष पर पहुंचना हमारे लिए महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, ओलंपिक में अपनी पूरी क्षमता से खेलने के लिए हमें सही समय पर पूरी तरह से फॉर्म हासिल करनी होगी। हम हॉकी इंडिया और साई के आभारी हैं, जिन्होंने हमारे लिए नेशनल कैम्प की व्यवस्था की ताकि टोक्यो में बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए हमें पर्याप्त समय मिल सके।

अगले कुछ महीनों में अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों के बारे में पूछे जाने पर, कौर ने कहा कि वह भविष्य में टीम की जीत में बहुत बड़ा योगदान देना चाहती हैं और इसलिए अपने खेल के कुछ पहलुओं पर सुधार करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मैं भारतीय टीम के लिए बेहतर कर सकती हूं और इसलिए मैंने लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने खेल के बहुत सारे फुटेज देखे। मैंने उन पहलुओं को समझ लिया है जिन पर मुझे काम करने की जरूरत है और मैं उस फॉर्म में पहुंचने के बाद उन पर काम करना शुरू कर दूंगी, जिस फॉर्म में मैं लॉकडाउन से पहले थी। मैं भविष्य में टीम की जीत में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं और उम्मीद है कि मैं टोक्यो ओलंपिक में ज्यादा बेहतर खिलाड़ी बन सकूंगी।

ईजेडए/जेएनएस

Created On :   27 Oct 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story