UEFA चैंपियंस लीग 2020: जुवेंटस-रियाल मेड्रिड टूर्नामेंट से बाहर, लियोन-मैनचेस्टर सिटी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

UEFA चैंपियंस लीग 2020: जुवेंटस-रियाल मेड्रिड टूर्नामेंट से बाहर, लियोन-मैनचेस्टर सिटी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

डिजिटल डेस्क। दिग्गज फुटबॉल क्लब जुवेंटस और रियाल मेड्रिड शुक्रवार को UEFA चैंपियंस लीग से बाहर हो गई हैं। जुवेंटस ने लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के लेग-2 में लियोन को 2-1 से हराया। इसके बावजूद जुवेंटस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। वहीं रियाल मेड्रिड को लीग के दूसरे प्री-क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर सिटी ने 2-1 से मात देकर लीग से बाहर का रास्ता दिखाया। इस जीत के साथ लियोन और मैनचेस्टर सिटी ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब यह दोनों टीमें ही 16 अगस्त को क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगी। लीग का फाइनल 23 अगस्त को होगा।

मैच में रोनाल्डो ने 2 गोल दागे
मैच में स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जुवेंटस के लिए 2 गोल किए। लेकिन रोनाल्डो के दोनों गोल जुवेंटस के काम नहीं आए और लियोन ज्यादा अवे गोल करने की वजह से क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। इस जीत के साथ ही फ्रेंच क्लब लियोन 2010 के बाद पहली बार चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। इससे पहले लियोन ने पहले लेग में जुवेंटस को 1-0 से हराया था।

मेम्फिस डिपे ने 12वें मिनट गोल दागा
मैच में पहला गोल लियोन के मेम्फिस डिपे ने 12वें मिनट में पेनल्टी पर दागा। एक गोल से पिछडऩे के बाद जुवेंटस ने वापसी करते हुए 43वें मिनट में मैच का अपना पहला गोल किया। डिपे के हैंडबॉल की वजह से जुवेंटस को पेनल्टी मिली। रोनाल्डो ने इस मौके को गोल में तब्दील कर टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। 

रोनाल्डो ने 60वें मिनट दूसरा गोल किया
दूसरे हाफ में रोनाल्डो ने 60वें मिनट में मैच का दूसरा गोल दागते हुए जुवेंटस को 2-1 से बढ़त दिलाई। लियोन ने वापसी की बहुत कोशिश की। लेकिन कामयाब नहीं हो सका। हालांकि, मैच हारने के बाद भी लियोन क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। बता दें कि, जुवेंटस ने 1996 के बाद से चैम्पियंस लीग का खिताब नहीं जीत पाया है। तब टीम दूसरी बार चैंपियन बनीं थी।

मैनचेस्टर सिटी के लिए रहीम और गेब्रियल ने गोल किए
वहीं लीग के दूसरे प्री-क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर सिटी के लिए रहीम स्टर्लिंग और गेब्रियल जीसस ने गोल किए। मैनचेस्टर सिटी ने 9वें मिनट में और गेब्रियल ने 68वें मिनट में गोल किया। वहीं रियाल मेड्रिड के लिए एक मात्र गोल करीम बेन्ज़ेमा ने 28वें मिनट में किया। 

Created On :   8 Aug 2020 6:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story