वर्ल्ड कप 2015 के दौरान भारत-पाक मैच में हुई थी फिक्सिंग की कोशिश : अकमल

Umar Akmal claims he was approached to spot-fix the World Cup match against India
वर्ल्ड कप 2015 के दौरान भारत-पाक मैच में हुई थी फिक्सिंग की कोशिश : अकमल
वर्ल्ड कप 2015 के दौरान भारत-पाक मैच में हुई थी फिक्सिंग की कोशिश : अकमल
हाईलाइट
  • इससे पहले भी कई बार उन्हें फिक्सिंग के ऑफर मिल चुके हैं।
  • उन्हें साल 2015 वर्ल्ड कप के दौरान स्पॉट फिक्सिंग करने का ऑफर मिला था।
  • उमर अकमल ने दावा किया कि उन्हें वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले से पहले स्पॉट फिक्सिंग के लिए 2 लाख डॉलर का ऑफर दिया गया था।

डिजिटल डेस्क,लाहौर। क्रिकेट पर एक बार फिर फिक्सिंग का साया मंडराया है। इस बार फिक्सिंग को लेकर पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने चौंका देने वाला खुलासा किया है। एक समय पर पाकिस्तान टीम के अहम सदस्य रहे बल्लेबाज उमर अकमल ने खुलासा किया है कि उन्हें साल 2015 वर्ल्ड कप के दौरान स्पॉट फिक्सिंग करने का ऑफर मिला था। अकमल ने स्पॉट फिक्सिंग के बारे में बात करते हुए पाकिस्तानी मीडिया के सामने दावा किया है कि उन्हें वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले से पहले स्पॉट फिक्सिंग के लिए 2 लाख डॉलर का ऑफर दिया गया था। 

"2 डॉट बॉल की कीमत 2 लाख डॉलर"

एक पाकिस्तानी टीवी को दिए गए अपने इंटरव्यू के दौरान उमर अकमल ने कहा कि उन्हें वर्ल्ड कप 2015 में भारत के खिलाफ दो डॉट बॉल खेलने का ऑफर मिला था, जिसके लिए उन्हें 2 लाख डॉलर देने की पेशकश की गई थी। अकमल ने कहा कि जिस मैच में स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था वो मैच भारत के खिलाफ था। इसके बाद अकमल ने बताया कि ये पहली बार नहीं था जब उन्हें स्पॉट फिक्सिंग का कोई ऑफर मिला था इससे पहले भी कई बार उन्हें फिक्सिंग के ऑफर मिल चुके हैं। अकमल ने कहा कि एक बार उन्हें भारत के खिलाफ मैच से बाहर बैठने के लिए भी कहा गया था लेकिन तब उन्होंने साफ इंकार कर दिया था। अकमल ने बताया कि उन्होंने हर बार फिक्सर को करारा जवाब दिया और फिक्सिंग करने से इंकार करते हुए कहा कि वो पाकिस्तान के लिए खेलेंगे और उन्हें ऐसे ऑफर्स में कोई दिलचस्पी नहीं है, इसलिए मुझे ऐसे कोई ऑफर कभी न दें। 

टीम से बाहर चल रहे हैं अकमल 

एक समय पर पाकिस्तान टीम के अहम सदस्य रहे उमर अकमल इन दिनों पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम से बाहर होने की वजह अकमल की खराब फिटनेस है। अकमल को पिछले साल हुई चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान टीम से बाहर कर दिया गया था। तब वो इंग्लैंड में हुए फिटनेस टेस्ट को पास नहीं कर पाए थे और इसके कारण उन्हें इंग्लैंड से वापस लौटना पड़ा था। इसके अलावा अकमल के पाकिस्तान टीम से बाहर होने के पीछे टीम के कोच मिकी ऑर्थर से उनके संबंध ठीक न होना भी एक वजह है। उमर अकमल ने मिकी आर्थर पर गालियां देने का आरोप लगाया था। 

Created On :   25 Jun 2018 4:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story