Vijay hazare Trophy 2018 : कप्तान ईशान किशन की शतकीय पारी के दम पर जीता झारखंड

Vijay hazare Trophy 2018 : Ishan kishan hits hundered, Jharkhand defeats Assam by 8 wickets
Vijay hazare Trophy 2018 : कप्तान ईशान किशन की शतकीय पारी के दम पर जीता झारखंड
Vijay hazare Trophy 2018 : कप्तान ईशान किशन की शतकीय पारी के दम पर जीता झारखंड
हाईलाइट
  • ईशान किशन ने 139 रन और आनंद सिंह 58 रन की पारियां खेली
  • झारखंड ने असम को 8 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। झारखंड टीम के कप्तान ईशान किशन की शतकीय पारी के दम पर झारखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी में खेले गए मैच में असम को आठ विकेट से हराया। एमए चिदंबरम स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम ने नौ विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। झारखंड ने इस लक्ष्य को दो विकेट पर ही हासिल कर लिया। 

असम के लिए सिबासंकर रॉय ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। इसके अलावा, वशीकुर शर्मा ने 43 और रोमारियो शर्मा ने 42 रनों का अहम योगदान दिया। झारखंड के लिए शाबाद नदीम ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। नदीम के अलावा राहुल शुक्ला और उत्कर्ष सिंह ने 2-2 विकेट झटके, वहीं वरुण अरोड़ा को एक सफलता हासिल हुई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड ने ईशान के शतक और आनंद सिंह की अर्धशतकीय पारी से असम की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल कर आठ विकेट से मैच जीत लिया। ईशान किशन ने 139 रन और आनंद सिंह 58 रन की पारियां खेली। 

ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में गुजरात ने त्रिपुरा को 74 रनों से हराया। श्री शिवसुब्रमण्य नाडर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में गुजरात की जीत में रुजुल भट्ट और पियूष चावला ने अहम भूमिका निभाई। रुजुल ने 62 रन की पारी खेली वहीं पियूष ने 21 रन देकर 4 विकेट झटके। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टीम के रुजुल के अर्धशतक (62) और प्रियांक पांचाल (39), चिराग गांधी (31) और कप्तान पार्थिव पटेल (30) के अहम योगदान से छह विकेट के नुकसान पर 212 रनों का लक्ष्य दिया। त्रिपुरा के लिए हरमीत सिंह ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके। गुजरात के दिए लक्ष्य को हासिल करने उतरी त्रिपुरा के लिए जॉयदीप बेनिक (57) का अर्धशतक भी कमाल नहीं कर पाया और उसे 74 रनों से हार का समाना करना पड़ा। 

अन्य मुकाबलों के स्कोर इस प्रकार हैं 

अरूणाचल प्रदेश बनाम मेघालय - मेघालय की 256 रनों से जीत

नागालैंड बनाम उत्तराखंड - उत्तराखंड की 6 विकेट की जीत

गुजरात बनाम त्रिपुरा - गुजरात की 74 रनों से जीत

असम बनाम झारखंड - झारखंड की 8 विकेट से जीत

हरियाणा बनाम सर्विस - सर्विस की 5 विकेट से जीत

बाकी मैच बारिश के कारण रद्द हो गए

Created On :   25 Sep 2018 6:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story