वेलिंग्टन टेस्ट : सस्ते में निपटे शॉ, कोहली, पुजारा (लीड-1)

Wellington Test: cheaply dealt Shaw, Kohli, Pujara (lead-1)
वेलिंग्टन टेस्ट : सस्ते में निपटे शॉ, कोहली, पुजारा (लीड-1)
वेलिंग्टन टेस्ट : सस्ते में निपटे शॉ, कोहली, पुजारा (लीड-1)
हाईलाइट
  • वेलिंग्टन टेस्ट : सस्ते में निपटे शॉ
  • कोहली
  • पुजारा (लीड-1)

वेलिंग्टन, 21 फरवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ने यहां बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को भोजनकाल तक मेहमान भारत के तीन अहम विकेट चटका उसे परेशानी में डाल दिया।

दिन के पहले सत्र का खेल खत्म होने तक भारत ने अपने तीन विकेट खोकर 79 रन बना लिए हैं।

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 29 और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 19 रन बनाकर खेल रहे हैं।

कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। वनडे में खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ टेस्ट में इससे उबर नहीं पाए। मेजबान टीम के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी की आउटस्विंगर पर वह अपने पैर नहीं चला पाए और बोल्ड हो गए। शॉ का विकेट 16 के कुल स्कोर पर गिरा और यह पूरे रन उन्होंने ने ही बनाए थे।

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली भी सस्ते में आउट हो गए। अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने पुजारा को 35 के कुल स्कोर पर विकेट के पीछे बीजे वाटलिंग के हाथों कैच कराया। पुजारा ने 42 गेंदों पर एक चौके की मदद से 11 रन बनाए।

जैमिसन ने ही कोहली को स्लिप पर खड़े अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे रॉस टेलर के हाथों कैच कराया। जैमिसन द्वारा ऑफ स्टम्प के बाहर दी गई आउंटस्विंग पर कोहली ने ड्राइव का प्रयास किया लेकिन गेंद बाहरी किनारा लेकर टेलर के हाथों में गई। कोहली ने सिर्फ दो रन बनाए। उनका विकेट 40 के कुल स्कोर पर गिरा।

यहां से रहाणे और मयंक ने पहले सत्र का खेल खत्म होने तक कोई और झटका नहीं लगने दिया। मयंक ने अभी तक 67 गेंदों का सामना कर चार चौके मारे हैं जबकि रहाणे ने 34 गेंदें खेली हैं जिनमें से दो पर चौके लगाए हैं। दोनों ने अभी तक चौथे विकेट के लिए 39 रन जोड़ लिए हैं।

Created On :   21 Feb 2020 7:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story