मध्य प्रदेश चुनाव 2023: अरूण यादव ने कहा युवाओं के विकास और कल्याण के लिये बनाएंगे नवीन युवा आयोग

अरूण यादव ने कहा युवाओं के विकास और कल्याण के लिये बनाएंगे नवीन युवा आयोग

डिजिटल डेस्क, भोपाल/खरगोन। केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री रहे कांग्रेस के स्टार प्रचारक अरूण यादव ने कहा कि मप्र के युवाओं के मान सम्मान एवं स्वाभिमान को बनाए रखने के लिये कांग्रेस पार्टी कृत संकल्पित है। उन्होंने ग्रामीण युवाओं से चर्चा करते हुए बताया कि युवाओं के विकास और कल्याण के लिये कांग्रेस की सरकार बनने के बाद नवीन युवा आयोग गठित किया जाएगा। अरूण यादव ने आज मंगलवार को अपने छोटे भाई कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव के समर्थन में ग्राम मिर्जापुर, दोगावा, कोगावा, बाडी, खमलाय, पिपलगोन, भटयाण बुजुर्ग और बरसलाय में जनसंपर्क कर कार्यकर्ताओं और नुक्कड सभाओं को सम्बोधित किया। आधुनिक भारत के शिल्पकार पं.जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर अरूण यादव ने उनका पुण्य स्मरण कर उन्हें अपनी पुष्पांजलि भी अर्पित की।

घोटालों ने लाखों युवाओं के भविष्य को किया चौपट

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरूण यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा के 18 वर्ष के कुशासन में युवाओं के साथ विश्वासघात होता रहा है। भाजपा की सरकार के राज में लाखों युवा भर्ती घोटालों का शिकार हो गए। व्यापम महाघोटाला, पैरामेडिकल छात्रवृत्ति घोटाला, पटवारी भर्ती घोटाला, एनएचएम पेपरलीक घोटाला और नर्सिंग घोटाले में लाखों युवाओं से और उनके नाम से करोडों रूपये की वसूली हुई। युवाओं का भविष्य पूरी तरह से चौपट कर दिया गया। इन घोटालों ने मप्र को समूचे देश में बदनाम और कलंकित कर दिया है।

बनायेंगे युवा कल्याण कोष

मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे अरूण यादव ने यहां पर ग्रामीण युवाओं को बताया कि युवाओं को दिये गये वचन के अनुरूप कांग्रेस नई युवा नीति बनाएगी। आर्थिक रूप से कमजोर और जरूरतमंद युवाओं को तत्काल आर्थिक सहायता के लिये युवा कल्याण कोष का गठन किया जाएगा। साथ ही प्रत्येक जिले में युवा सदन बनाया जाएगा। युवा काल सेंटर गठित कर प्रारंभ करेंगे और युवाओं को निःशुल्क कानूनी सलाह भी उपलब्ध करायेंगे।

कांग्रेस के किसान, सहकारी और पिछडा वर्ग के नेता अरूण यादव ने बताया कि भूमिहीन और रोजगार विहीन परिवार के शिक्षित बेरोजगार युवा जो रोजगार के लिये प्रयास कर रहे है, उन्हें योग्यता अनुसार दो वर्ष तक 1500 से 3000 रूपये प्रतिमाह आर्थिक सहयोग कांग्रेस की सरकार प्रदान करेगी। अरूण यादव ने युवाओं से कहा कि अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिये युवा कांग्रेस का साथ दे। कांग्रेस की सरकार बनाए और अपने भविष्य को संवारे।

Created On :   14 Nov 2023 6:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story