अकोला में 168 कोरोना पाजिटिव, 14 की मौत , 19 डिस्चार्ज

168 corona positive in Akola, 14 killed, 19 discharged
अकोला में 168 कोरोना पाजिटिव, 14 की मौत , 19 डिस्चार्ज
अकोला में 168 कोरोना पाजिटिव, 14 की मौत , 19 डिस्चार्ज

डिजिटल डेस्क, अकोला । अकोला महानगर कोरोना के नए हॉट स्पॉट के रूप में चिह्नित हो रहा है। प्रतिदिन कोरोना बाधित मरीजों की बढ़ती संख्या अकोला वासियों के लिए अब गंभीर चिंता का विषय बन रही है। मंगलवार सायंकाल को 81 सैम्पल्स की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें 9 मरीज पाजिटिव मिले। अकोला में कोरोना पाजिटिव की संख्या बढ़कर 168 हो गई है। इन मरीजों में एक डेढ़ साल का बालक भी है, जबकि एक 8 वर्षीय बालक, एक 62 वर्षीय व्यक्ति तथा एक 23 वर्षीय महिला शामिल है, यह सभी भवानी पेठ तार फैल परिसर के निवासी हैं। जबकि सायंकाल को प्राप्त रिपोर्ट में पांच और कोरोना पाजिटिव मरीज मिले जिसमें तीन महिला व दो पुरुष हैं। खैर मो.प्लाट, भीम नगर व गवलीपुरा के निवासी हैं।

कुल मिलाकर हर दिन नए मरीजों के कारण स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन हड़बड़ा गया है। हालांकि दोनों विभागों के आला अधिकारियों समेत सभी कर्मचारी कोरोना को प्रतिबंध करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल महानगर में कोरोना पाजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। जिस तरह से मरीजों की संख्या बढ़ रही है, स्वास्थ्य विभाग पर इनके इलाज का दबाव भी बढ़ रहा है।

पांच लोग डिस्चार्ज
मंगलवार की शाम को कोरोना का इलाज करवा चुके पांच मरीजों को उनके ठीक होने के बाद घर वापस भेज दिया गया। पूरी जांच पड़ताल के बाद जीएमसी के चिकित्सकों ने कलाल की चाल में रहने वाले चार व फतेह चौक में रहने वाले एक व्यक्ति को घर वापसी की मंजूरी दी।

एक्टिव 135 का इलाज जारी
जिले में कोरोना बाधितों की संख्या 168 हो चुकी है। जबकि 14 मरीजों की मृत्यु हुई है, जिसमें एक आत्महत्या का मामला शामिल है, 19 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज दिया गया। वर्तमान समय में कुल 135 पाजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

Created On :   13 May 2020 4:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story