comScore

Coronavirus: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोविड-19 से संक्रमित 17 नए मरीज मिले

Coronavirus: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोविड-19 से संक्रमित 17 नए मरीज मिले

हाईलाइट

  • इंदौर में 17 नए मामले सामने आए

डिजिटल डेस्क, इंदौर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। मंगलवार को 17 नए मामले सामने आए है, इस तरह यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है । प्रदेश में यह आंकड़ा 64 पर पहुंच गया है।

आधिकारिक तौर पर इंदौर में 17 मरीजों के नमूने पॉजिटिव आने की पुष्टि की गई है। 40 लोगों के नमूने जांच के लिए भोपाल के एम्स भेजे गए थे, उनमें से 17 के नमून पॉजिटिव आए है। अभी इनकी विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इन सभी को कोविद-19 अस्पताल में आंईसोलेशन में रखा जा रहा है ।

जिलाधिकारी मनीष सिंह ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, यह वे लोग है जो क्वारेंटाइन में थे यह सभी इंदौर के भीतरी इलाकों में रहते थे। आने वाले दिनों में यह संख्या और भी बढ़ सकती है। लोगों केा डरने और घबराने की जरुरत नहीं है। वे घरों से न निकलें, प्रशासन उनकी जरुरतों का पूरा ध्यान रख रहा है और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के प्रयास जारी है।

इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ का कहना है कि, प्रशासन द्वारा क्वारेंटाइन के लिए कई बगीचों को लिया गया है, वर्तमान में हालात चिंताजनक है, सभी को इस स्थिति की गंभीरता से समझना होगा। सभी लोग घर में रहे, इससे संक्रमण को रोका जा सकता है।

सूत्रों का कहना है कि, इंदौर में रानीपुरा, नयापुरा, दौलतगंज, हाथीपाला आदि वे स्थान है जहां बड़ी संख्या में लोगों केा क्वारेंटाइन में रखा गया है। उन्हीं में से नए मरीज सामने आए है।

एक तरफ जहां इंदौर में मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, वहीं राज्य के अन्य हिस्सों से मरीजों की संख्या में इजाफा होने की नई शिकायत नहीं आई है। इंदौर के अलावा उज्जैन में पांच, भोपाल में तीन ग्वालियर में दो, जबलपुर में आठ, शिवपुरी में दो मरीज है। वहीं दो और मरीजों की मौत होने से अब तक मरने वाले मरीजों की संख्या पांच हो गई है। इनमें तीन इंदौर और दो मरीज उज्जैन के है।

 

कमेंट करें
AjyQY