तमिलनाडु में 1,991 क्विंटल तस्करी का पीडीएस चावल जब्त, 200 गिरफ्तार

1,991 quintal smuggled PDS rice seized in Tamil Nadu, 200 arrested
तमिलनाडु में 1,991 क्विंटल तस्करी का पीडीएस चावल जब्त, 200 गिरफ्तार
राज्य तमिलनाडु में 1,991 क्विंटल तस्करी का पीडीएस चावल जब्त, 200 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु नागरिक आपूर्ति विभाग ने दिसंबर 2022 के दौरान एक विशेष अभियान में 1,991 क्विंटल सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) चावल जब्त किया और सीआईडी पुलिस ने इस तस्करी के सिलसिले में 200 लोगों को गिरफ्तार किया। नागरिक आपूर्ति ने 146 लीटर केरोसिन और 43 गैस सिलेंडर भी जब्त किए हैं, जिन्हें राज्य में पीडीएस राशन की दुकानों पर आपूर्ति की जानी थी।

तमिलनाडु के खाद्य और उपभोक्ता संरक्षण विभाग के आयुक्त ने बुधवार को एक बयान में कहा कि चावल, मिट्टी के तेल और गैस सहित पीडीएस सामग्री की तस्करी का पता लगाने के लिए 12 से 18 दिसंबर के बीच विशेष अभियान चलाया गया था।

तमिलनाडु सरकार ने तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ गुंडा अधिनियम भी लगाया है। राज्य सरकार पीडीएस तस्करों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 और कालाबाजारी की रोकथाम और आवश्यक वस्तु आपूर्ति अधिनियम, 1980 के तहत कार्रवाई कर रही है।

पीडीएस तस्करी के लिए आंध्र प्रदेश और केरल के पड़ोसी राज्यों में एक संगठित नेटवर्क रहा है। केरल में कोयम्बटूर और पलक्कड़ की सीमा से लगे वालयार चेकपोस्ट में, लोगों के एक समूह को केरल पुलिस ने एक ट्रक में पीडीएस चावल की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए लोग केरल में सत्तारूढ़ माकपा के पदाधिकारी हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jan 2023 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story