क्वारेंटाइन सेंटर में आए 25 नए कैदी ,5 की कोरोना रिपोर्ट "मिसमैच', दोबारा जांच

25 new prisoners visited Quarantine Center, Corona report of 5 missmatch, re-examined
क्वारेंटाइन सेंटर में आए 25 नए कैदी ,5 की कोरोना रिपोर्ट "मिसमैच', दोबारा जांच
क्वारेंटाइन सेंटर में आए 25 नए कैदी ,5 की कोरोना रिपोर्ट "मिसमैच', दोबारा जांच

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सेंट्रल जेल में बंद कैदियों को कोरोना संक्रमण से बचाए रखने के लिए बाहर से आने वाले कैदियों को जेल परिसर में बने क्वारेंटाइन सेंटर में रखा जाता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेंट्रल जेल के क्वारेंटाइन सेंटर के 5 कैदियों  की कोरोना जांच रिपोर्ट "मिसमैच" (मेल नहीं खा रही) होने पर उनकी दोबारा जांच कराई गई है।  इनके साथ बाहर से आए 25 और नए कैदियों की कोरोना जांच कराई गई है। पिछले दिनों 60 कैदियों की कोरोना जांच कराई गई थी। इनमें से 5 कैदियों की मिसमैच जांच आने के कारण जेल प्रशासन ने उनकी दोबारा कोरोना जांच कराई है। शनिवार को पुराने 5 कैदी, जिनकी रिपोर्ट मिसमैच हो गई और 25 नए कैदी सहित 30 कैदियों की शनिवार को कोरोना जांच कराई गई। इसलिए क्वारेंटाइन सेंटर से अभी तक किसी भी कैदी को सेंट्रल जेल के अंदर नहीं भेजा गया है।

रिपोर्ट आने के बाद भेजेंगे जेल
जेल अधीक्षक अनूप कुमरे का कहना है कि जब तक क्वारंेटाइन सेंटर के सभी कैदियों की जांच रिपोर्ट आ नहीं जाती है, तब तक किसी भी कैदी को जेल के अंदर नहीं भेजा जाएगा। अब सभी की जांच रिपोर्ट आने के बाद 85 कैदियों को एक साथ सेंट्रल जेल के अंदर भेजा जाएगा। बाहर से नागपुर की सेंट्रल जेल में भेजे जाने वाले कैदियों की भले ही वहां से जांच कराकर भेजा जा रहा है, लेकिन एहतियात के तौर पर नागपुर सेंट्रल जेल प्रशासन बाहर से आने वाले सभी कैदियों को पहले क्वारेंटाइन सेंटर में रखता है। उनकी बकायदा वैद्यकीय जांच कराता है। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें जेल के अंदर भेजने का निर्णय लिया जाएगा।

हां फिर जांच कराई
हां, यह बात सही है कि पहले क्वारेंटाइन सेंटर के 60 कैदियों में से 55 कैदियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, लेकिन 5 कैदियों की मिसमैच रिपोर्ट आने के कारण उनकी दोबारा जांच कराई गई है।   -अनूप कुमरे, अधीक्षक , सेंट्रल जेल, नागपुर 
 

Created On :   25 May 2020 10:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story