अलग-अलग सड़क हादसों में 4 की मौत, 8 घायल

4 killed, 8 injured in separate road accidents
अलग-अलग सड़क हादसों में 4 की मौत, 8 घायल
मध्य प्रदेश अलग-अलग सड़क हादसों में 4 की मौत, 8 घायल

डिजिटल डेस्क, सतना। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 30 घंटों के अंदर 5 सड़क हादसों में 4 लोगों की जान चली गई तो 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ओवर ब्रिज पर ट्रक की चपेट में आईं 2 बाइक:-

मैहर नगर में ओवर ब्रिज पर ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई, वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को लगभग 9 बजे दो बाइकों पर सवार होकर 6 लोग मैहर से अमरपाटन की तरफ जा रहे थे, इस दौरान ओवर ब्रिज पर एक-दूसरे को ओवर टेक करने की कोशिश में रीवा छोर पर आपस में टकराकर सड़क पर गिर गए, तभी सामने से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 19 एचए 3528 ने सभी को चपेट में ले लिया। इस हादसे में बाइक क्रमांम एमपी 19 एमपी 7924 पर सवार मिलन पुत्र हनुमनिया वसदेवा 48 वर्ष, निवासी देवधरा तालाब का सिर टायर के नीचे आ जाने से मौके पर दर्दनाक मौत हो गई तो उसके साथी नीरज पुत्र प्रेमलाल वसदेवा 29 वर्ष, निवासी देवधरा तालाब ने सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया।

4 घायल लाए गए जिला अस्पताल

इस बाइक में बैठा तीसरा युवक रज्जू पुत्र नर्मदा वसदेवा 26 वर्ष, निवासी बेला-केमार थाना रामपुर बाघेलान भी बुरी तरह जख्मी हो गया तो हादसे का शिकार हुई दूसरी बाइक (एमपी 19 एनडी 7324) में सवार तीनों युवक भी गंभीर रूप से घायल हुए थे, मगर उनकी पहचान नहीं हो पाई। सिविल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चारों घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। दूसरी मोटर सायकिल रमेश पुत्र हेतराम कोल, निवासी सगमनिया थाना मैहर के नाम पर पंजीकृत है। ट्रक को जब्त कर थाने में खड़ा कराने के साथ ही पुलिस ने काफी जद्दोजहद कर ओवर ब्रिज पर लगा जाम खुलवाया।  

बोलेरो और बाइक की भिड़ंत

कोटर थाना अंतर्गत नउआ की अहरी के पास तेज रफ्तार बोलेरो और बाइक की भिड़ंत में एक युवक की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि सभापुर के पटना कला (कलबलिया) निवासी शुभम पुत्र रत्नेश तिवारी 30 वर्ष, रामनारायण पुत्र रामलखन तिवारी 30 वर्ष और सुशील पुत्र शिवनारायण तिवारी 35 वर्ष, शनिवार शाम को बाइक से सतना आ रहे थे। तकरीबन 6 बजे नउआ की अहरी के पास पहुंचते ही तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक को सामने से जोरदार टक्कर मार दी, जिससे तीनों लोग उछलकर दूर जा गिरे। वहीं आरोपी चालक मौके से जीप लेकर भाग निकला। गंभीर रूप से घायल तीनों बाइक सवारों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉ. लोकेश सोनी ने शुभम को मृत घोषित कर दिया तो रामनारायण को रीवा रेफर कर दिया। तीसरे घायल सुशील का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

हाइवा बना काल

मैहर थाना अंतर्गत राजनगर के पास हाइवा की टक्कर लगने से बाइक सवार युवक की जान चली गई। पुलिस ने बताया कि राजेन्द्र सिंह पुत्र गोपाल सिंह परिहार 40 वर्ष, निवासी गोरा, थाना अमरपाटन, पिछले काफी समय से कटनी में रहकर काम करे रहे थे। वह शुक्रवार को बाइक से अपने गांव आया और माता-पिता से मुलाकात करने के बाद वापस जाने के लिए निकल पड़े। तकरीबन साढ़े 6 बजे जैसे ही बाइक सवार केजेएस फैक्ट्री के पास पहुंचे, तभी मैहर से अमरपाटन की तरफ जा रहे हाइवा क्रमांक एमपी 19 एचए 3108 के चालक ने सामने से बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में राजेन्द्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए, जिस पर उन्हें सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

चलते ट्रक से बाइक पर गिरा लोहे का एंगल

अमरपाटन पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम को लगभग 4 बजे तेज रफ्तार ट्रक लोहे के एंगल लेकर जा रहा था, जिसके पीछे गोरा निवासी जितेन्द्र बाइक पर चल रहा था। इसी दौरान ट्रक से एक एंगल निकलकर बाइक पर जा गिरा, जिससे युवक गाड़ी समेत सड़क पर गिर गया और उसके सिर में गंभीर चोट आ गई। घायल युवक को हाइवे एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने सतना रेफर कर दिया।

बांध में पलटी गन्ने से लोड ट्रैक्टर-ट्रॉली

ताला थाना अंतर्गत धोबहट गांव के पास शनिवार दोपहर को अचानक सामने आए मवेशी को बचाने की कोशिश में गन्ने से लोड टै्रक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर बांध में पलट गई। इस हादसे में ड्राइवर टै्रक्टर के नीचे दब गया, जिसे आधे घंटे की जद्दो-जहद के बाद ग्रामीणों की मदद से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने बताया कि ड्राइवर को मामूली चोटें आई थीं।

Created On :   15 Jan 2023 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story