बॉर्डर पर 200 करोड़ रुपये की 40 किलो हेरोइन जब्त

40 kg heroin worth Rs 200 crore seized at Pakistan border
बॉर्डर पर 200 करोड़ रुपये की 40 किलो हेरोइन जब्त
पाकिस्तान बॉर्डर पर 200 करोड़ रुपये की 40 किलो हेरोइन जब्त
हाईलाइट
  • पाकिस्तान बॉर्डर पर 200 करोड़ रुपये की 40 किलो हेरोइन जब्त

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने एक खुफिया अभियान के तहत शनिवार को अमृतसर जिले में 40.81 किलोग्राम वजनी हेरोइन के 39 पैकेट जब्त कर पाकिस्तान के तस्करों की एक बड़ी ड्रग तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया। जब्त नशीले पदार्थों की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 200 करोड़ रुपये है। ऑपरेशन को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा अंजाम दिया गया क्योंकि यह सीमावर्ती क्षेत्र में इसके नियंत्रण में किया गया था।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने कहा, एक इनपुट के बाद कि निर्मल सिंह, उर्फ सोनू मेयर, भारत-पाक सीमा के माध्यम से हेरोइन की तस्करी का प्रयास कर रहा था, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमृतसर (ग्रामीण) गुलनीत सिंह खुराना ने बीएसएफ के साथ इनपुट शेयर किया।

इस बीच, डीएसपी गुरिंदरपाल सिंह और डीएसपी अजनाला विपन कुमार की एक पुलिस टीम भी बीएसएफ के साथ नशीले पदार्थों के तस्करों को पकड़ने और हेरोइन को जब्त करने के लिए काम करने के लिए मौके पर पहुंची। डीजीपी ने कहा कि पंजाब पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त टीमों ने 180 ग्राम अफीम और दो प्लास्टिक पाइप (पाकिस्तान में बनी) बरामद करने के अलावा हेरोइन को जब्त किया। पुलिस ने तस्करों की एक मोटर साइकिल और एक स्कूटी भी जब्त की है।

एसएसपी खुराना ने कहा, पुलिस ने सोनू को गिरफ्तार करने के लिए एक अभियान शुरू किया है, जो 2020 में एक किलो हेरोइन बरामदगी के मामले में पुलिस द्वारा वांछित है। तौर-तरीकों को साझा करते हुए, उन्होंने कहा कि तस्करों ने हेरोइन को सीमा पर बाड़ के पार बड़े करीने से बंधे हुए पैकेट के आकार में हेरोइन लाने के लिए पाकिस्तान में बने प्लास्टिक पाइप का इस्तेमाल किया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 Aug 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story