स्वाइन फ्लू से नागपुर में हुई 46 मरीजों की मौत

46 patients died in Nagpur due to swine flu
स्वाइन फ्लू से नागपुर में हुई 46 मरीजों की मौत
प्रकोप स्वाइन फ्लू से नागपुर में हुई 46 मरीजों की मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। स्वाइन फ्लू से शहर में जनवरी से अब तक 58 स्वाइन फ्लू संदिग्ध मरीजों की मृत्यु हो गई। मरने वालों में से 46 की मृत्यु स्वाइन फ्लू से होने की विश्लेषण समिति ने मुहर लगा दी। स्वाइन फ्लू विश्लेषण समिति की बुधवार को मनपा के स्थायी समिति सभागृह में बैठक हुई। नागपुर जिले में स्वाइन फ्लू से 21 मृत्यु हुई, उनमें नागपुर शहर के 15 और ग्रामीण क्षेत्र के 6 मृतकों का समावेश है। अन्य जिलों के 14 और अन्य राज्यों के 11 मरीजों ने उपचार दौरान दम तोड़ दिया।

बैठक में 30 नई मौतों का विश्लेषण : बुधवार को हुई विश्लेषण समिति की बैठक में स्वाइन फ्लू संदिग्ध 30 मृतकों की रिपोर्ट पेश की गई। प्राप्त रिपोर्ट का विश्लेषण के बाद 22 मृत्यु स्वाइन फ्लू से और 8 मृत्यु अन्य बीमारी से होने का निष्कर्ष निकाला गया। पेश की गई रिपोर्ट में नागपुर शहर के 11 स्वाइन फ्लू संदिग्धों का समावेश रहा। उसमें से 5 की स्वाइन फ्लू और 6 की अन्य कारणों से मृत्यु होने का निष्कर्ष निकाला गया। नागपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में पाए गए तीनों संदिग्ध मरीजों की स्वाइन फ्लू से मृत्यु की मुहर लगाई गई। अन्य जिलों के 11 मरीजों की मृत्यु हुई, जसिमें से 10 की स्वाइन फ्लू और एक की अन्य कारण से मृत्यु होने का िनष्कर्ष दिया गया। अन्य राज्यों के 5 मरीजों की मृत्यु हुई, जिसमें से 4 की स्वाइन फ्लू और एक की अन्य कारण से मृत्यु घोषित की गई। 

587 स्वाइन फ्लू बाधित : चालू वर्ष में शहर में 587 मरीजों की स्वाइन फ्लू रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नागपुर शहर के 314, नागपुर ग्रामीण के 104 और जिले के बाहर से उपचार के लिए आए 169 मरीजों का समावेश है। मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरेंद्र बहिरवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के स्वाइन फ्लू विशेषज्ञ डॉ. गूंजन दलाल, डॉ. मिलिंद सूर्यवंशी, डॉ. राजरत्न वाघमोर, मनपा में संक्रामक रोग नियंत्रण अधिकारी डॉ. गोवर्धन नवखरे तथा निजी अस्पतालों के स्वाइन फ्लू विशेषज्ञ उपस्थित थे।
 

Created On :   22 Sep 2022 7:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story