नागपुर में सोशल डिस्टेंस मैंटेन नहीं करने से 5 बाजार बंद

5 markets closed due to not maintaining social distance
नागपुर में सोशल डिस्टेंस मैंटेन नहीं करने से 5 बाजार बंद
नागपुर में सोशल डिस्टेंस मैंटेन नहीं करने से 5 बाजार बंद

डिजिटल डेस्क, नागपुर । कॉटन मार्केट में भीड़ लगने से इसे बंद कर दिया गया। नागरिकों की सुविधा की दृष्टि से शहर में विविध स्थानों पर वैकल्पिक बाजार शुरू किए गए। इन बाजारों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होता देख 5 बाजार बंद करने का मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे ने आदेश जारी किया। बंद किए गए वैकल्पिक बाजारों में रेशमबाग मैदान, राजाबाक्शा मैदान, यशोधरा नगर स्थित कैंसर अस्पताल मैदान, गाड़ीखाना मैदान और सोमवारपेठ स्थित बुधवार बाजार बंद कर दिया गया है। बार-बार कहने के बावजूद भीड़ कम नहीं होने से यह निर्णय लिया गया है। किसानों से सीधे बस्ती में सब्जी बेचने का आह्वान मनपा आयुक्त ने किया है।

मास्क नहीं पहनने वाले 21 लोगों पर मामला दर्ज
कोरोना संक्रमण का खतरा होने के बाद भी मुंह पर मास्क नहीं बांधना 21 वाहन चालकों को महंगा पड़ा। शुक्रवार को एमआईडीसी थाने में उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। इस बीच अन्य मामलों में भी आदेश का उल्लंघन करने वाले 34 लोगों को अदालत ने सजा सुनाई। दूसरी ओर, एमआईडीसी थाने में इसके पहले भी विविध धाराओं के तहत आदेश का उल्लंघन करने वाले 102 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज िकए गए। उनमें से 34 लोगों के खिलाफ संबंधित अदालत में दोषारोपण पत्र पेश किया गया, जिसके बाद आदेश का उल्लंघन करने वालों पर अदालत ने जुर्माना लगाया।

यह कैसी सख्ती
 एक ओर आम नागरिकों को पुलिस वाले मास्क लगाने की नसीहत दे रहे हैं तो दूसरी ओर खुद बिना मास्क के ड्यूटी बजा रहे हैं। शुक्रवार को नागपुर में पहली कार्रवाई एमआईडीसी थाने में दर्ज हुआ। 21 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कियागया। 

कामठी के बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रहीं धज्जियांं
कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने सोशल डिस्टेंसिंग कारगर उपाय है, बावजूद इसके लोग इस ओर अनदेखी कर रहे हैं । कुछ ऐसी ही स्थिति कामठी में बनी हुई है, जहां राशन लेने व बाजारों में सब्जी खरीदारी के दौरान स्थिति भयावह बनने लगी है। कृषि उत्पन्न बाजार समिति में हाथठेलों व िनर्धारित स्थानों पर दुकानें लग रही है। सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी का सिलसिला मुख्य प्रवेश द्वार से ही शुरू हो जाता है। शुक्रवार को रुईगंज मैदान में किसान व सब्जी विक्रेताओं के पास खरीदारों की अचानक भीड़ बढ़ गई। हालांकि जूना और नया दोनों थानों के पुलिस अधिकारी व सिपाही मुस्तैदी से नियमों का पालन कराने का भरकस प्रयास कर रहे हैं, लेकिन दुकानदारों के साथ ही लोग भी मानने को तैयार नहीं होने से स्थित बेकाबू होने लगी। 

Created On :   11 April 2020 9:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story