कोरोना नियंत्रण के लिए रोजाना 5 हजार जांच जरूरी -फडणवीस

5 thousand tests required daily for corona control - Fadnavis
कोरोना नियंत्रण के लिए रोजाना 5 हजार जांच जरूरी -फडणवीस
कोरोना नियंत्रण के लिए रोजाना 5 हजार जांच जरूरी -फडणवीस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पूर्व मुख्यमंत्री व विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रोजाना 5 हजार जांच जरूरी है। तभी इस महामारी को रोकने में सफलता मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगला महीना नागपुरवासियों के लिए गंभीर है। पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसको ध्यान में रखते हुए मनपा इंतजामों को अंजाम दे।

फडणवीस नागपुर महानगरपालिका पहुंचे। वहां कोरोना की रोकथाम के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ली। मनपा के नए प्रशासकीय भवन में आयोजित बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि शुरुआत में कोरोना पर अच्छा नियंत्रण किया गया। मृत्यु दर कम थी, लेकिन पिछले दो महीने में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। बड़ी संख्या में सामने आने वाले मरीजों के लिए कोविड सेंटर, अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था करनी होगी।

होम क्वारेंटाइन मरीजों को डॉक्टर की सलाह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही, स्वयंसेवी संस्थाओं को साथ लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा- सामाजिक संस्था अगर कोविड केयर सेंटर शुरू करने के लिए तैयार हैं तो उनका तालमेल निजी अस्पतालों के साथ बैठाया जाए। बैठक में पूर्व पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, विकास कुंभारे, प्रा.अनिल सोले, मोहन मते, समीर मेघे, स्थायी समिति सभापति विजय झलके, अतिरिक्त आयुक्त जलज शर्मा, राम जोशी, संजय निपाणे,  वैद्यकीय  आरोग्य  अधिकारी डॉ. योगेन्द्र सवाई आदि उपस्थित थे।

 

Created On :   18 Aug 2020 5:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story