दिल्ली सरकार के ‘रोजगार बाजार’ में 8.27 लाख ने कराया रजिस्ट्रेशन 

827 Lakhs Registered In Delhi Government Employment Market
दिल्ली सरकार के ‘रोजगार बाजार’ में 8.27 लाख ने कराया रजिस्ट्रेशन 
दिल्ली सरकार के ‘रोजगार बाजार’ में 8.27 लाख ने कराया रजिस्ट्रेशन 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के ‘रोजगार बाजार’ पोर्टल पर अब तक कुल 8.27 लाख रोजगार चाहने वालों ने पंजीकरण कराया है। वहीं, पोर्टल पर विभिन्न कंपनियों ने 8.81 लाख रिक्तियां भी डाली हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर पद डेटा एंट्री, अध्यापन, अकांटिंग, टेलिकॉलिंग, मार्केटिंग और लाजिस्टिक्स प्रबंधन के हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘गुरुवार को शाम चार बजे तक कुल 8,27,626 लोगों ने रोजगार पाने के लिये पंजीकरण कराया है। वहीं 5,967 नियोक्ताओं ने भी इसमें अपना पंजीकरण कराते हुये कुल 8,81,319 खाली पद के लिये उपयुक्त उम्मीदवार मांगे हैं।’’ 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 27 जुलाई को इस रोजगार पोर्टल को शुरू किया था। उन्होंने दिल्ली की अर्थव्यवस्था के पुनरूथान के लिये व्यापारियों, उद्योगपतियों और लोगों से आगे बढ़कर प्रयास करने और हाथ मिलने की अपील की थी। 

उन्होंने कहा था कि यह ‘‘रोजगार पोर्टल’’ रोजगार चाहने वालों और रोजगार देने वालों के लिये राजगार बाजार की तरह काम करेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण कई लोगों को अपने रोजगार से हाथ धोना पड़ा है व्यवसाय पर भी बुरा प्रभाव पड़ा।

Created On :   6 Aug 2020 5:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story