तमिलनाडु : बच्ची बेचने के आरोप में मां समेत 9 गिरफ्तार

February 17th, 2022

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में एक नि:संतान दंपति को बच्ची बेचने के आरोप में गुरुवार को एक साल की बच्ची की मां समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि बच्ची को मदुरै में एक नि:संतान दंपति को 2.30 लाख रुपये में बेच दिया गया।

पति मुरुगन के देहांत के बाद सेवलपट्टी में रहने वाली 25 वर्षीय कलैसेल्वी की मिलीभगत से एक करुप्पुसामी (58) और अपने एक साल की बच्ची को नि:संतान दंपति को बेच दिया।

विरुधुनगर चाइल्ड लाइन को दोपहर 12.35 बजे फोन आया। बुधवार को बताया कि एक माह की बच्ची को नि:संतान दंपत्ति को बेच दिया गया। चाइल्डलाइन समन्वयक, गुरुस्वामी ने एक फील्ड वर्कर मुरुगन को शिकायत पर गौर करने के लिए कहा।

मुरुगन, जिला बाल संरक्षण इकाई, कार्थिगैराजा के एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ, उस घर में गए, जहां कलैसेल्वी रह रहे थे और उन्होंने देखा कि विरुधुनगर चाइल्डलाइन द्वारा प्राप्त अनाम कॉल सही थी और बच्चे को मदुरै में एक नि:संतान दंपति को बेच दिया गया था।

चाइल्डलाइन कार्यकर्ता और डीसीपीयू के सामाजिक कार्यकर्ता ने कुरैईकुंडु वीएओ, सुब्बुलक्ष्मी को सूचित किया, जिन्होंने विरुधुनगर के पुलिस अधीक्षक को एक आधिकारिक शिकायत दर्ज की।

विरुधुनगर के पुलिस अधीक्षक मनोहरन, डीएसपी अर्चना और सोलारकराई पुलिस निरीक्षक एस विनयगम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कलैसेल्वी से पूछताछ की।

महिला से पूछताछ करने पर पुलिस टीम ने पाया कि बच्चे को बेचने के पीछे शादी में दलाली करने वाले गिरोह का हाथ है। पुलिस मदुरै के जयहिन्दुपुरम पहुंची और बच्ची को बचाया।

पुलिस ने एजेंट के रूप में काम करने वाले करुप्पुसामी, कलासिल्वी, मरियम्मा और माहेश्वरी, बच्ची को खरीदने वाले नि:संतान दंपति और शादी के दलालों के रूप में काम करने वाले तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया।

सोलारकराई पुलिस निरीक्षक एस. विनयगम ने आईएएनएस को बताया, हमने बच्ची की मां और संबंधित एजेंटों के साथ-साथ बच्ची को खरीदने वाले नि:संतान दंपति समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से और पूछताछ की जरूरत है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या उन्होंने पहले भी इसी तरह का कारोबार किया था।

(आईएएनएस)