चुनाव से कुछ महीने पहले नड्डा ने नागालैंड के भाजपा नेताओं के साथ बैठक की, चर्च गए

A few months before the elections, Nadda held a meeting with BJP leaders from Nagaland, went to church
चुनाव से कुछ महीने पहले नड्डा ने नागालैंड के भाजपा नेताओं के साथ बैठक की, चर्च गए
नागालैंड चुनाव से कुछ महीने पहले नड्डा ने नागालैंड के भाजपा नेताओं के साथ बैठक की, चर्च गए
हाईलाइट
  • बैठकों के विचार-विमर्श

डिजिटल डेस्क, कोहिमा। नागालैंड के दो दिवसीय दौरे पर आए भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने राज्य के भाजपा नेताओं और उसके सहयोगियों के साथ कई बैठकें कीं। नड्डा शुक्रवार को यहां एक चर्च भी गए। नागालैंड में अगले वर्ष चुनाव होने हैं।

राज्य भाजपा अध्यक्ष तेमजेन इम्ना अलोंग और सांसद फांगनोन कोन्याक के साथ नड्डा ने कोहिमा में मैरी हेल्प ऑफ क्रिश्चियन कैथ्रेडल का दौरा किया नागालैंड एक ईसाई बहुल राज्य होने के कारण, 1989 में स्थापित चर्च का 16 फीट ऊंचा नक्काशीदार लकड़ी का क्रूसीफिक्स, एशिया के सबसे बड़े क्रॉस में से एक है।

गिरजाघर की आगंतुक पुस्तिका में भाजपा नेता ने लिखा, कैथ्रेडल जाने का यह एक शानदार अवसर रहा है। भगवान की पूजा की व्यवस्था से वास्तव में प्रभावित हूं। नड्डा ने महत्वपूर्ण भाजपा कोर कमेटी की बैठक में भाग लिया और नागालैंड के पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित किया।

उन्होंने भाजपा विधायकों की एक बैठक की भी अध्यक्षता की और भाजपा और उसकी सहयोगी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के नेताओं की संयुक्त बैठक में भाग लिया। 42 विधायकों के साथ, एनडीपीपी विपक्ष-रहित नागालैंड सरकार का नेतृत्व करती है, जहां 12 सदस्यों वाली भाजपा 2018 से जूनियर पार्टनर रही है। बैठकों के विचार-विमर्श का अभी तक राज्य के पार्टी नेताओं द्वारा खुलासा नहीं किया गया है।

नड्डा ने मुख्यमंत्री और एनडीपीपी के शीर्ष नेताओं में से एक, नेफ्यू रियो द्वारा आयोजित एक विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी भाग लिया। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष ने नागालैंड के मुख्य व्यावसायिक शहर दीमापुर के लिए उड़ान भरी, जहां उन्होंने उपमुख्यमंत्री यानथुंगो पैटन और तेमजेन इम्ना अलॉन्ग के साथ एक रंगारंग रोड शो का नेतृत्व किया, जिसका आयोजन कई ऑटो-रिक्शा द्वारा किया गया था।

रोड शो चुमौकेदिमा क्षेत्र के एक रिसॉर्ट में समाप्त हुआ, जहां नड्डा ने राज्य के बुद्धिजीवियों और पेशेवरों की एक बैठक में भाग लिया। हालांकि नागा राजनीतिक मुद्दे का समाधान नागालैंड में सबसे शीर्ष विषय है और राज्य सरकार और सभी राजनीतिक दल अगले साल चुनाव से पहले दशकों पुराने मुद्दे को हल करने की मांग कर रहे हैं, भाजपा नेता ने सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर ज्यादा बात नहीं की।

नड्डा ने गुरुवार को वोखा जिले के ओल्ड रिफिम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि 2015 से नगा राजनीतिक मुद्दे को हल करने के लिए काम चल रहा है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा था: नगा राजनीतिक वार्ता के कुछ मुद्दे हैं। हम उन पर काम कर रहे हैं। असम और त्रिपुरा में आतंकवादी संगठनों के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। हम असम-मेघालय सीमा मुद्दे को हल करने जा रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Sep 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story