ओटीपी साझा करते ही खाली हो गया अकाउंट, 3 लाख रुपए पार

Account lost due to OTP sharing, crossed Rs 3 lakh
ओटीपी साझा करते ही खाली हो गया अकाउंट, 3 लाख रुपए पार
ओटीपी साझा करते ही खाली हो गया अकाउंट, 3 लाख रुपए पार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ओटीपी साझा करते ही दो लोगों के बैंक खाते से 2 लाख 86 हजार 999 रुपए निकाल लिए गए। दोनों पीड़ितों ने 27 अक्टूबर को नंदनवन और सक्करदरा थाने में प्रकरण दर्ज कराया है। साइबर सेल जांच में जुटी है।

पहले 275 रुपए खाते से कटने का आया था एसएमएस
नंदनवन थाना क्षेत्र निवासी 59 वर्षीय वृद्ध के मोबाइल पर 23 अक्टूबर को एसएमएस आया कि खाते से 275 रुपए कट गया है। इस कारण उसने संबंधित टोल फ्री नंबर पर फोन किया। यह जानने का प्रयास किया कि उसके खाते से किस बात के रुपए काटे गए हैं। उस समय पीड़ित की बात किसी से नहीं हो पाई। कुछ देर बाद िकसी अपरिचित व्यक्ति का वृद्ध के मोबाइल पर फोन आया। पीड़ित ने रुपए कटने की बात उसे बताई। उस व्यक्ति ने पीड़ित का समाधान करने का आश्वासन देते हुए यह बताया कि उसके मोबाइल पर आने वाला ओटीपी नंबर उसे बताएं। इसके बाद एक लिंक और तीन ओटीपी नंबर पीड़ित के मोबाइल पर आए। जिसे वृद्ध ने फोन करने वाले को बता दिया। इसके तत्काल बाद ही बारी-बारी से तीन बार व्यक्ति के खाते से 1 लाख 4 हजार 600 रुपए िकसी और खाते में ट्रांसफर हो गए। 

जिओ के मेंबरशिप खत्म होने की बात कह लगाया चूना
दूसरी ऑनलाइन ठगी सक्करदरा थाना क्षेत्र में हुई है। पीड़ित 26 वर्षीय युवक है। 10 सितंबर को उसे भी राजू शर्मा नामक व्यक्ति का फोन आया था। फोन करने वाले ने पीड़ित को बताया कि वह जिओ से बात कर रहा है। पीड़ित को बताया कि जिओ की उसकी मेंबरशिप खत्म हुई है। इसे चालू रखने के लिए 50 रुपए का रिचार्ज कर क्विक सपोर्ट लिंक डाउन लोड करने को कहा। युवक ने फोन करने वाले के बताए अनुसार लिंक डाउन लोड करने के बाद ओटीपी नंबर उससे साझा कर लिया। इसके बाद उसके खाते से 1 लाख 82 हजार 399 रुपए किसी और खाते में ट्रांसफर हो गए। 

Created On :   29 Oct 2020 6:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story