जमानत पर छूटा आरोपी लकड़गंज थाने से ले उड़ा वही ट्रक-जानिए 10 नंबरी की करतूत

Accused on bail, truck overturned from Lakarganj police station
जमानत पर छूटा आरोपी लकड़गंज थाने से ले उड़ा वही ट्रक-जानिए 10 नंबरी की करतूत
जमानत पर छूटा आरोपी लकड़गंज थाने से ले उड़ा वही ट्रक-जानिए 10 नंबरी की करतूत

डिजिटल डेस्क. नागपुर।  लकड़गंज थाने में जब्त ट्रक सोमवार सुबह करीब साढ़े चार से पांच बजे के बीच चोरी हो गया।  ट्रक में 6 लाख 50 हजार रुपए का लोहा लोड है। इस तरह ट्रक सहित कुल 14 लाख 8 हजार 589 रुपए का माल चोरी गया है। घटना को उसी चोर ने अंजाम दिया है, जिसे इसी ट्रक को चोरी कर ले जाते हुए सप्ताहभर पहले पुलिस ने दबोचा था। जमानत पर छूटने के बाद फिर से उसने वही ट्रक थाने से चोरी कर पुलिस को चुनौती दी है। शहर पुलिस के इतिहास में संभवत: इस तरह का यह पहला वाकया है। इस घटना के बाद पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि घटना को अंजाम देने से पूर्व पुलिस के सामने ही चोर ने उसी ट्रक को उड़ा ले जाने की बात कही थी। परंतु किसी ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया। उधर, चोर की तलाश में अमरावती, सावनेर आदि स्थानों पर छापेमारी के लिए पुलिस टीमों को रवाना किया गया है। 

ट्रक चोरी के 20-25 प्रकरण दर्ज
ट्रक चोरी का संजय "मास्टर" है। उस पर 35 प्रकरण दर्ज हैं। इसमें से 20-25 मामले ट्रक चोरी से संबंधित हैं। सारी घटनाओं को वह मास्टर चाबी से अंजाम देता है। जिस ट्रक को वह चोरी कर भागा है, उसकी दूसरी मास्टर चाबी उसी के पास थी। 

कुछ दिन पहले ही... स्मॉल फैक्ट्री एरिया से चोरी हुआ था ट्रक
ट्रक (सीजी 04 जे 5037) 9 अक्टूबर को लकड़गंज थाना क्षेत्र के स्मॉल फैक्ट्री एरिया से चोरी हुआ था। इसमें 6 लाख 50 हजार रुपए का 19.5 टन सरिया लदा हुआ था। उसी दिन लकड़गंज थाने में माल सहित ट्रक चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। 12 अक्टूबर को अपराध शाखा की यूनिट क्र.-3 के पुलिस निरीक्षक विनोद चौधरी और उनकी टीम ने अमरावती जिले के मोर्शी में ट्रक सहित संजय गोविंदराव ढोणे (52) को पकड़ लिया। वह  झिंगाबाई टाकली निवासी है। संजय और माल लकड़गंज थाने के सुपुर्द कर दिया गया। जानकारों की मानें तो संजय ट्रक चोरी करने के बाद काटोल पहुंचा था। दो दिन रुकने के बाद वह धुले जाने वाला था कि पकड़ लिया गया था।

बीमार बेटी का हवाला देकर जमानत पर छूट गया है संजय
जांच अधिकारी सहायक निरीक्षक भावेश कावरे ने संजय का 15 अक्टूबर तक पीसीआर लिया और अदालत में पेश िकया। सूत्रों के अनुसार, संजय ने अदालत को बताया था कि उसकी बेटी बीमार है। इस कारण उसे जमानत मिल गई। सूत्रों ने यह भी दावा िकया है कि रविवार को बर्डी थाने में संजय के खिलाफ असंज्ञेय प्रकरण दर्ज हुआ। उस समय उसने चोरी िकया हुआ ट्रक थाने से फिर चोरी करने की बात कही थी। परंतु किसी ने संजय की बात पर यकीन नहीं किया। जमानत पर छूटने के बाद उसने आखिरकार वही काम किया। 

काफी देर बाद भनक लगी
थाने से ट्रक चोरी होने के काफी देर बाद पुलिस को जानकारी हुई। आनन-फानन में प्रकरण दर्ज िकया गया। इस मामले में थाने का कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। इस बीच थाना, थाना परिसर के बाहर लगे निजी प्रतिष्ठानों के और शहर से बाहर जाने वाले नाकों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई। इसी के आधार पर अपराध शाखा और थाने की विविध पुलिस टीमों को अमरावती, सावनेर सहित अन्य स्थानों के लिए रवाना किया गया है।

Created On :   20 Oct 2020 4:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story